दशक की ये थी टॉप शादियां, विवाह बंधन में बंधे ये जोड़े

पिछले दशक में कई जोड़े शादी के बंधन में बंधे. आइए नजर डालते हैं उन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों पर, जिन्होंने 2010-2019 के दशक में शादी कर सबको हैरान कर दिया.

  • हमारी लिस्‍ट अभिनेता विवेक ओबेरॉय के साथ शुरू होती है, जिनकी शादी की घोषणा 2010 के अंत में हुई थी, जो कुछ हैरान करने वाला था. विवेक ओबेरॉय, जिन्होंने कथित तौर पर कुछ समय के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को डेट किया, 29 अक्टूबर, 2010 को बेंगलुरु में प्रियंका अल्वा से शादी की.
    हमारी लिस्‍ट अभिनेता विवेक ओबेरॉय के साथ शुरू होती है, जिनकी शादी की घोषणा 2010 के अंत में हुई थी, जो कुछ हैरान करने वाला था. विवेक ओबेरॉय, जिन्होंने कथित तौर पर कुछ समय के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को डेट किया, 29 अक्टूबर, 2010 को बेंगलुरु में प्रियंका अल्वा से शादी की.
  • Advertisement
  • आमिर खान के भतीजे इमरान ने जनवरी 2011 में अपने बचपन की प्यार अवंतिका मलिक से शादी की. इमरान 19 साल के थे जब उन्हें अवंतिका से प्यार हो गया. इस जोड़े ने 10 जनवरी को अवंतिका के पाली हिल्स स्थित निवास पर केवल परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में शादी की. आठ साल बाद, इमरान और अवंतिका एक बेटी के माता-पिता बने.
    आमिर खान के भतीजे इमरान ने जनवरी 2011 में अपने बचपन की प्यार अवंतिका मलिक से शादी की. इमरान 19 साल के थे जब उन्हें अवंतिका से प्यार हो गया. इस जोड़े ने 10 जनवरी को अवंतिका के पाली हिल्स स्थित निवास पर केवल परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में शादी की. आठ साल बाद, इमरान और अवंतिका एक बेटी के माता-पिता बने.
  • अभिनेत्री लारा दत्ता और टेनिस चैंपियन महेश भूपति के बीच प्‍यार हुआ, जिन्होंने 20 फरवरी, 2011 को गोवा में एक खूबसूरत चर्च में शादी की थी. इस साल की शुरुआत में, लारा दत्ता ने अपनी गोवा की शादी की एक झलक इंस्टाग्राम पर साझा की. लारा और महेश, सायरा नाम की एक बेटी के माता-पिता हैं.
    अभिनेत्री लारा दत्ता और टेनिस चैंपियन महेश भूपति के बीच प्‍यार हुआ, जिन्होंने 20 फरवरी, 2011 को गोवा में एक खूबसूरत चर्च में शादी की थी. इस साल की शुरुआत में, लारा दत्ता ने अपनी गोवा की शादी की एक झलक इंस्टाग्राम पर साझा की. लारा और महेश, सायरा नाम की एक बेटी के माता-पिता हैं.
  • जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख की मुलाकात 2003 में आई फिल्म 'तुझ मेरी कसम. के सेट पर हुई और दोनों में प्यार हो गया. यह उनकी एक साथ पहली फिल्म भी थी. 3 फरवरी, 2012 को दोनों ने शादी कर ली. यह दंपति राहिल और रियान के माता-पिता भी हैं.
    जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख की मुलाकात 2003 में आई फिल्म 'तुझ मेरी कसम. के सेट पर हुई और दोनों में प्यार हो गया. यह उनकी एक साथ पहली फिल्म भी थी. 3 फरवरी, 2012 को दोनों ने शादी कर ली. यह दंपति राहिल और रियान के माता-पिता भी हैं.
  • Advertisement
  • दक्षिण के सुपरस्टार राम चरण ने 14 जून, 2012 को हैदराबाद में अपने बचपन के प्यार उपासना कामिनेनी से शादी की. इसमें भारतीय सिनेमा के कुछ बड़े सितारों ने भाग लिया, जिनमें अमिताभ बच्चन और रजनीकांत भी शामिल थे.
    दक्षिण के सुपरस्टार राम चरण ने 14 जून, 2012 को हैदराबाद में अपने बचपन के प्यार उपासना कामिनेनी से शादी की. इसमें भारतीय सिनेमा के कुछ बड़े सितारों ने भाग लिया, जिनमें अमिताभ बच्चन और रजनीकांत भी शामिल थे.
  • हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल ने 29 जून, 2012 को व्यवसायी भरत तख्तानी से शादी की. भरत मुंबई के जुहू में स्थिति विवाह स्थल इस्कॉन मंदिर में एक सफेद रथ पर पहुंचे. एशा और भरत ने एक पारंपरिक दक्षिण भारतीय शादी की. शादी ब्लॉकबस्टर संगीत और मेहंदी सेरेमनी के बाद हुई और इसके बाद रिसेप्शन में बॉलीवुड के कई लोग शामिल हुए थे.
    हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल ने 29 जून, 2012 को व्यवसायी भरत तख्तानी से शादी की. भरत मुंबई के जुहू में स्थिति विवाह स्थल इस्कॉन मंदिर में एक सफेद रथ पर पहुंचे. एशा और भरत ने एक पारंपरिक दक्षिण भारतीय शादी की. शादी ब्लॉकबस्टर संगीत और मेहंदी सेरेमनी के बाद हुई और इसके बाद रिसेप्शन में बॉलीवुड के कई लोग शामिल हुए थे.
  • 16 अक्टूबर, 2012 ख़ास रहा, क्योंकि 'सैफीना' (सैफ अली ख़ान और करीना कपूर के प्रशंसकों ने कुछ सालों तक डेटिंग के बाद दोनों को ये नाम दिया था) के बारे में खूब चर्चा हुई. दो फिल्मों में अभिनय करने के बाद, करीना और सैफ 2008 की फिल्म 'टशन' के सेट पर एक-दूसरे के करीब आए. करीना और सैफ ने बांद्रा के कपूर निवास में एक सप्ताह का शादी समारोह मनाया, जिसके बाद शादी हुई. मुंबई के ताज पैलेस होटल में गेस्‍ट का भव्य स्वागत किया गया. मुगल-थीम वाली इस रिसेप्शन या दावत-ए-वलीमा का आयोजन 18 अक्टूबर को नई दिल्ली में किया गया था. यह दंपति 2016 में बेटे तैमूर के माता-पिता बने.
    16 अक्टूबर, 2012 ख़ास रहा, क्योंकि 'सैफीना' (सैफ अली ख़ान और करीना कपूर के प्रशंसकों ने कुछ सालों तक डेटिंग के बाद दोनों को ये नाम दिया था) के बारे में खूब चर्चा हुई. दो फिल्मों में अभिनय करने के बाद, करीना और सैफ 2008 की फिल्म 'टशन' के सेट पर एक-दूसरे के करीब आए. करीना और सैफ ने बांद्रा के कपूर निवास में एक सप्ताह का शादी समारोह मनाया, जिसके बाद शादी हुई. मुंबई के ताज पैलेस होटल में गेस्‍ट का भव्य स्वागत किया गया. मुगल-थीम वाली इस रिसेप्शन या दावत-ए-वलीमा का आयोजन 18 अक्टूबर को नई दिल्ली में किया गया था. यह दंपति 2016 में बेटे तैमूर के माता-पिता बने.
  • Advertisement
  • अभिनेत्री विद्या बालन और फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी 2012 में शादी कर ली. इस जोड़े ने 14 दिसंबर, 2012 को अपने दोस्त के बांद्रा स्थित बंगले में शादी की थी. यह शादी कथित तौर पर पंजाबी और दक्षिण भारतीय परंपराओं का मिश्रण थी. शादी में ज्यादातर परिवार के सदस्य शामिल थे. विवाह समारोह के तुरंत बाद, नव-विवाहित जोड़े ने समारोह स्थल के बाहर कैमरे को पोज भी दिया.
    अभिनेत्री विद्या बालन और फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी 2012 में शादी कर ली. इस जोड़े ने 14 दिसंबर, 2012 को अपने दोस्त के बांद्रा स्थित बंगले में शादी की थी. यह शादी कथित तौर पर पंजाबी और दक्षिण भारतीय परंपराओं का मिश्रण थी. शादी में ज्यादातर परिवार के सदस्य शामिल थे. विवाह समारोह के तुरंत बाद, नव-विवाहित जोड़े ने समारोह स्थल के बाहर कैमरे को पोज भी दिया.
  • रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा ने डेस्टिनेशन वेडिंग ट्रेंड शुरू किया. आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के साथ इटली में 21 अप्रैल, 2014 को शादी कर ली. यह एक पारंपरिक बंगाली शादी थी, जिसमें केवल 20 मेहमान ही शामिल हुए थे, जिसमें परिवार के सदस्य थे. करण जौहर, जो आदित्य चोपड़ा से जुड़े हुई हैं और युगल के करीबी दोस्त हैं, और डिजाइनर सब्यसाची इस शादी में शामिल हुए.
    रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा ने डेस्टिनेशन वेडिंग ट्रेंड शुरू किया. आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के साथ इटली में 21 अप्रैल, 2014 को शादी कर ली. यह एक पारंपरिक बंगाली शादी थी, जिसमें केवल 20 मेहमान ही शामिल हुए थे, जिसमें परिवार के सदस्य थे. करण जौहर, जो आदित्य चोपड़ा से जुड़े हुई हैं और युगल के करीबी दोस्त हैं, और डिजाइनर सब्यसाची इस शादी में शामिल हुए.
  • सलमान खान की बहन अर्पिता ने 18 नवंबर, 2014 को हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में आयुष शर्मा से शादी की, जिसमें आमिर खान, कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर और अन्य गेस्‍ट शामिल थे. 16 नवंबर को संगीत और मेहंदी सेरेमनी के साथ शुरू हुआ उत्सव फलुकनुमा पैलेस में विदाई के साथ संपन्न हुआ.
    सलमान खान की बहन अर्पिता ने 18 नवंबर, 2014 को हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में आयुष शर्मा से शादी की, जिसमें आमिर खान, कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर और अन्य गेस्‍ट शामिल थे. 16 नवंबर को संगीत और मेहंदी सेरेमनी के साथ शुरू हुआ उत्सव फलुकनुमा पैलेस में विदाई के साथ संपन्न हुआ.
  • Advertisement
  • सोहा अली खान ने 25 जनवरी, 2015 को एक ट्वीट में 'जस्‍ट-मैरिड' कहकर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने लिखा: "मैंने आज अपने सबसे अच्छे दोस्त से शादी की." सोहा और कुणाल केमू ने शर्मिला टैगोर के मुंबई स्थित आवास पर एक शादी की, जिसमें केवल परिवार के लोग ही शामिल हुए. इस जोड़ी ने करीना कपूर और सैफ अली खान के साथ अपनी शादी के बाद कैमरे को पोज दिया. सोहा और कुणाल इनाया नाम की एक बेटी के माता-पिता हैं.
    सोहा अली खान ने 25 जनवरी, 2015 को एक ट्वीट में 'जस्‍ट-मैरिड' कहकर सबको हैरान कर दिया. उन्होंने लिखा: "मैंने आज अपने सबसे अच्छे दोस्त से शादी की." सोहा और कुणाल केमू ने शर्मिला टैगोर के मुंबई स्थित आवास पर एक शादी की, जिसमें केवल परिवार के लोग ही शामिल हुए. इस जोड़ी ने करीना कपूर और सैफ अली खान के साथ अपनी शादी के बाद कैमरे को पोज दिया. सोहा और कुणाल इनाया नाम की एक बेटी के माता-पिता हैं.
  • 7 जुलाई, 2015 को, शाहिद कपूर ने नई दिल्ली के छतरपुर में एक निजी फर्म में मीरा राजपूत से शादी की, जिसके बाद गुरुग्राम के 'द ओबरॉय' में लगभग 500 मेहमानों के लिए पार्टी का आयोजन किया गया. 12 जुलाई को, इस जोड़े ने बॉलीवुड मेहमानों के लिए मुंबई में एक रिसेप्शन की, जिसमें अमिताभ बच्चन, कंगना रनौत, आलिया भट्ट, प्रीति जिंटा, रणवीर सिंह और अन्य फिल्‍मी सितारों ने हिस्‍सा लिया. शाहिद और मीरा बेटेजैन और बेटी मीशा के माता-पिता हैं.
    7 जुलाई, 2015 को, शाहिद कपूर ने नई दिल्ली के छतरपुर में एक निजी फर्म में मीरा राजपूत से शादी की, जिसके बाद गुरुग्राम के 'द ओबरॉय' में लगभग 500 मेहमानों के लिए पार्टी का आयोजन किया गया. 12 जुलाई को, इस जोड़े ने बॉलीवुड मेहमानों के लिए मुंबई में एक रिसेप्शन की, जिसमें अमिताभ बच्चन, कंगना रनौत, आलिया भट्ट, प्रीति जिंटा, रणवीर सिंह और अन्य फिल्‍मी सितारों ने हिस्‍सा लिया. शाहिद और मीरा बेटेजैन और बेटी मीशा के माता-पिता हैं.
  • क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सगाई समारोह के एक दिन बाद 29 अक्टूबर, 2015 को अपने गृहनगर जालंधर में अभिनेत्री गीता बसरा से शादी की. सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि गेस्‍ट लिस्‍ट में शामिल थे. 1 नवंबर को नई दिल्ली के ताज पैलेस में एक शानदार रिसेप्शन आयोजित किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया था. अनिल कुंबले, कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग और एमएस धोनी सहित क्रिकेट की दुनिया के सभी लोगों ने शादी के रिसेप्शन में जोड़े के साथ जश्न मनाया. गीता और हरभजन बेटी हिनाया हीर प्लाह के माता-पिता हैं.
    क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सगाई समारोह के एक दिन बाद 29 अक्टूबर, 2015 को अपने गृहनगर जालंधर में अभिनेत्री गीता बसरा से शादी की. सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि गेस्‍ट लिस्‍ट में शामिल थे. 1 नवंबर को नई दिल्ली के ताज पैलेस में एक शानदार रिसेप्शन आयोजित किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया था. अनिल कुंबले, कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग और एमएस धोनी सहित क्रिकेट की दुनिया के सभी लोगों ने शादी के रिसेप्शन में जोड़े के साथ जश्न मनाया. गीता और हरभजन बेटी हिनाया हीर प्लाह के माता-पिता हैं.
  • इस जोड़ी के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने मैचमेकर की भूमिका निभाई. असिन थोट्टुमकल और माइक्रोमैक्स के बॉस राहुल शर्मा की शादी किसी परिकथा से कम नहीं थी. असिन और राहुल, जिन्होंने शादी करने से पहले दो साल तक एक-दूसरे को डेट किया, ने 19 जनवरी 2016 की सुबह चर्च की शादी थी, उसके बाद पारंपरिक हिंदू शादी हुई, जिसमें दोनों जोड़े के करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए. अक्षय ने 23 जनवरी को असिन और राहुल शर्मा के मुंबई रिसेप्शन में भी शिरकत की, इनके अलावा जैकलीन फर्नांडीज, शिल्पा शेट्टी, तब्बू, आर माधवन और अन्य सितारे भी रिसेप्‍शन में शामिल हुए. दंपति अरिन शर्मा नामक एक बेटी के माता-पिता हैं.
    इस जोड़ी के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने मैचमेकर की भूमिका निभाई. असिन थोट्टुमकल और माइक्रोमैक्स के बॉस राहुल शर्मा की शादी किसी परिकथा से कम नहीं थी. असिन और राहुल, जिन्होंने शादी करने से पहले दो साल तक एक-दूसरे को डेट किया, ने 19 जनवरी 2016 की सुबह चर्च की शादी थी, उसके बाद पारंपरिक हिंदू शादी हुई, जिसमें दोनों जोड़े के करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल हुए. अक्षय ने 23 जनवरी को असिन और राहुल शर्मा के मुंबई रिसेप्शन में भी शिरकत की, इनके अलावा जैकलीन फर्नांडीज, शिल्पा शेट्टी, तब्बू, आर माधवन और अन्य सितारे भी रिसेप्‍शन में शामिल हुए. दंपति अरिन शर्मा नामक एक बेटी के माता-पिता हैं.
  • दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी ने अपने 70वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले 15 जनवरी 2016 को परवीन दुसंज से शादी की. शादी में करीबी परिवार और दोस्तों ने हिस्सा लिया. यह मिस्टर बेदी की तीसरी शादी है. उन्होंने पहले डांसर प्रोतिमा बेदी और उसके बाद रेडियो और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता निक्की बेदी से शादी की थी.
    दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी ने अपने 70वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले 15 जनवरी 2016 को परवीन दुसंज से शादी की. शादी में करीबी परिवार और दोस्तों ने हिस्सा लिया. यह मिस्टर बेदी की तीसरी शादी है. उन्होंने पहले डांसर प्रोतिमा बेदी और उसके बाद रेडियो और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता निक्की बेदी से शादी की थी.
  • बिपाशा बसु अपनी शादी में बंगाली दुल्हन थीं. अभिनेत्री ने 30 अप्रैल, 2016 को मुंबई में अपने सह-कलाकार करण सिंह ग्रोवर से शादी की. बिपाशा और करण की शादी की रस्में एक रिसेप्शन के बाद हुईं, जिसमें बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, सोनम कपूर, सुष्मिता सेन, रणबीर कपूर, प्रीति जिंटा और अन्‍य मेहमानों ने शिरकत की.
    बिपाशा बसु अपनी शादी में बंगाली दुल्हन थीं. अभिनेत्री ने 30 अप्रैल, 2016 को मुंबई में अपने सह-कलाकार करण सिंह ग्रोवर से शादी की. बिपाशा और करण की शादी की रस्में एक रिसेप्शन के बाद हुईं, जिसमें बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, सोनम कपूर, सुष्मिता सेन, रणबीर कपूर, प्रीति जिंटा और अन्‍य मेहमानों ने शिरकत की.
  • अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी, 2016 को लॉस एंजिल्स में शादी की, जहां वह रहती हैं. कई महीनों बाद प्रीति ने 13 मई को मुंबई में एक रिसेप्शन दिया. अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान, माधुरी दीक्षित, अभिषेक बच्चन, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत, जूही चावला समेत कई फिल्‍मी हस्तियों ने इसमें भाग लिया.
    अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी, 2016 को लॉस एंजिल्स में शादी की, जहां वह रहती हैं. कई महीनों बाद प्रीति ने 13 मई को मुंबई में एक रिसेप्शन दिया. अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान, माधुरी दीक्षित, अभिषेक बच्चन, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत, जूही चावला समेत कई फिल्‍मी हस्तियों ने इसमें भाग लिया.
  • अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च 2016 को मुंबई में एक निजी समारोह में व्यवसायी मोहसिन अख्तर मीर से शादी की. मनीष मल्होत्रा, जिन्होंने उनके शादी के लहंगे को डिज़ाइन किया था, उर्मिला की शादी में मौजूद एकमात्र बॉलीवुड हस्‍ती थे.
    अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च 2016 को मुंबई में एक निजी समारोह में व्यवसायी मोहसिन अख्तर मीर से शादी की. मनीष मल्होत्रा, जिन्होंने उनके शादी के लहंगे को डिज़ाइन किया था, उर्मिला की शादी में मौजूद एकमात्र बॉलीवुड हस्‍ती थे.
  • अभिनेत्री लिसा हेडन और व्यवसायी डीनो लालवानी ने 29 अक्टूबर, 2016 को थाईलैंड में समुद्र तट पर शादी की, जिसमें केवल करीबी दोस्त और परिवार शामिल था. लीजा हेडन ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं. लिसा हेडन, जो अपने अब दूसरी बार मां बनने जा रही हैं, बेटे ज़ैक लालवानी की मां भी हैं.
    अभिनेत्री लिसा हेडन और व्यवसायी डीनो लालवानी ने 29 अक्टूबर, 2016 को थाईलैंड में समुद्र तट पर शादी की, जिसमें केवल करीबी दोस्त और परिवार शामिल था. लीजा हेडन ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की तस्वीरें साझा कीं. लिसा हेडन, जो अपने अब दूसरी बार मां बनने जा रही हैं, बेटे ज़ैक लालवानी की मां भी हैं.
  • क्रिकेटर युवराज सिंह और हेज़ल कीच की सप्ताह भर की शादी के उत्सव के साथ वर्ष 2016 का अंत हुआ. इनके विवाह का पहला समारोह 30 नवंबर को चंडीगढ़ में था. दंपति उसी शाम गोवा के लिए रवाना हुए और दिसंबर में समुद्र तट पर शादी की. फिर उसी दिन शाम को एक शानदार, मस्ती भरा रिसेप्शन हुआ, जिसमें अनुष्का शर्मा और विराट कोहली स्टार मेहमान थे.
    क्रिकेटर युवराज सिंह और हेज़ल कीच की सप्ताह भर की शादी के उत्सव के साथ वर्ष 2016 का अंत हुआ. इनके विवाह का पहला समारोह 30 नवंबर को चंडीगढ़ में था. दंपति उसी शाम गोवा के लिए रवाना हुए और दिसंबर में समुद्र तट पर शादी की. फिर उसी दिन शाम को एक शानदार, मस्ती भरा रिसेप्शन हुआ, जिसमें अनुष्का शर्मा और विराट कोहली स्टार मेहमान थे.
  • नील नितिन मुकेश ने 9 फरवरी, 2017 को उदयपुर में मुंबई की रुक्मिणी सहाय से शादी की. युगल के तीन दिवसीय विवाह उत्सव में दूल्हे और यहां तक कि अभिनेता ऋषि कपूर ने भी परफॉर्म किया. यह दंपती एक बेटी के माता-पिता हैं.
    नील नितिन मुकेश ने 9 फरवरी, 2017 को उदयपुर में मुंबई की रुक्मिणी सहाय से शादी की. युगल के तीन दिवसीय विवाह उत्सव में दूल्हे और यहां तक कि अभिनेता ऋषि कपूर ने भी परफॉर्म किया. यह दंपती एक बेटी के माता-पिता हैं.
  • जून 2014 में अदालत में शादी करने वाले आफताब शिवदासानी और निन दुसंज ने 31 अगस्त, 2017 को श्रीलंका में एक बार दोबारा शादी की.
    जून 2014 में अदालत में शादी करने वाले आफताब शिवदासानी और निन दुसंज ने 31 अगस्त, 2017 को श्रीलंका में एक बार दोबारा शादी की.
  • साल 2017 में 23 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जाहिर खान नेएक्ट्रेस सागरिका घाटगे संग शादी की. इस शादी में कई दिग्गजों ने शिरकत की, जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह समेत कई सितारे शामिल रहे. युवराज ने शादी के बाद मुंबई में पार्टी रखी, जिसमें भी अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, नेहा धूपिया, अंगद बेदी, युवराज सिंह  व अन्य पहुंचे.
    साल 2017 में 23 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जाहिर खान नेएक्ट्रेस सागरिका घाटगे संग शादी की. इस शादी में कई दिग्गजों ने शिरकत की, जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह समेत कई सितारे शामिल रहे. युवराज ने शादी के बाद मुंबई में पार्टी रखी, जिसमें भी अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, नेहा धूपिया, अंगद बेदी, युवराज सिंह व अन्य पहुंचे.
  • साल 2017 की सबसे बड़ी शादियों में से एक अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी रही. अपनी फील्ड में दिग्गज माने जाने वाले दोनों सितारों ने इस साल 11 दिसंबर को शादी की. विराट और अनुष्का ने शादी के बाद दो रिसेप्शन दीं, जिसमें एक दिल्ली में रखी गई. इस रिसेप्शन में पीएम मोदी ने भी शिरकत की. इसके बाद मुंबई में रखी गई रिसेप्शन में भी कई सितारे पहुंचे.
    साल 2017 की सबसे बड़ी शादियों में से एक अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी रही. अपनी फील्ड में दिग्गज माने जाने वाले दोनों सितारों ने इस साल 11 दिसंबर को शादी की. विराट और अनुष्का ने शादी के बाद दो रिसेप्शन दीं, जिसमें एक दिल्ली में रखी गई. इस रिसेप्शन में पीएम मोदी ने भी शिरकत की. इसके बाद मुंबई में रखी गई रिसेप्शन में भी कई सितारे पहुंचे.
  • साल 2018 में 8 मई को बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने आनंद अहुजा संग सात फेरे लिए. सोनम कपूर की रिसेप्शन में आलिया भट्ट, रानी मुखर्जी, ऋषि कपूर, रणबीर कपूर, कैटरिना कैफ व अन्य शामिल हुए.
    साल 2018 में 8 मई को बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने आनंद अहुजा संग सात फेरे लिए. सोनम कपूर की रिसेप्शन में आलिया भट्ट, रानी मुखर्जी, ऋषि कपूर, रणबीर कपूर, कैटरिना कैफ व अन्य शामिल हुए.
  • इसी साल में दो दिन बाद 10 मई को नेहा धूपिया ने अंगद बेदी के साथ शादी की.
    इसी साल में दो दिन बाद 10 मई को नेहा धूपिया ने अंगद बेदी के साथ शादी की.
  • वहीं मिलिंद सोमन और अंकिता कोनवार ने 22 अप्रैल 2018 को शादी की.
    वहीं मिलिंद सोमन और अंकिता कोनवार ने 22 अप्रैल 2018 को शादी की.
  • बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने साल 2018 में शादी की. दोनों सितारों ने इटली के लेक कोमो को अपनी शादी का वेन्यू बनाया. बाद में दी गई बेंगलुरू और मुंबई में दी गई रिसेप्शन में कई सितारों ने शिरकत की. इसमें बच्चन परिवार, अंबानी परिवार समेत कई सितारे पहुंचे.
    बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने साल 2018 में शादी की. दोनों सितारों ने इटली के लेक कोमो को अपनी शादी का वेन्यू बनाया. बाद में दी गई बेंगलुरू और मुंबई में दी गई रिसेप्शन में कई सितारों ने शिरकत की. इसमें बच्चन परिवार, अंबानी परिवार समेत कई सितारे पहुंचे.
  • साल 2018 में कई शादियां हुईं, जिनमें से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की भी शामिल रही. अमेरिका के सिंगर निक जोनस के साथ शादी करने वाली प्रियंका ने अपनी शादी का वेन्यू राजस्थान में रखवाया. प्रियंका और निक ने हिंदू और ईसाई रिवाजों से शादी की. दोनों सितारों के शादी समारोह में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, सलमान खान, कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, रेखा, जाह्नवी कपूर, सारा अली खान व अन्य सितारे शामिल हुए.
    साल 2018 में कई शादियां हुईं, जिनमें से एक बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की भी शामिल रही. अमेरिका के सिंगर निक जोनस के साथ शादी करने वाली प्रियंका ने अपनी शादी का वेन्यू राजस्थान में रखवाया. प्रियंका और निक ने हिंदू और ईसाई रिवाजों से शादी की. दोनों सितारों के शादी समारोह में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, सलमान खान, कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा, रेखा, जाह्नवी कपूर, सारा अली खान व अन्य सितारे शामिल हुए.
  • एक्टर-कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर 2018 को गिन्नी चतरथ संग शादी की.
    एक्टर-कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 12 दिसंबर 2018 को गिन्नी चतरथ संग शादी की.
  • बात 2019 की हो तो इस साल 23 जनवरी को एक्टर प्रतीक बब्बर ने सान्या सागर के साथ शादी की.
    बात 2019 की हो तो इस साल 23 जनवरी को एक्टर प्रतीक बब्बर ने सान्या सागर के साथ शादी की.
  • 10 मार्च 2019 को सयेशा सैगल ने एक्टर आर्य संग शादी की.
    10 मार्च 2019 को सयेशा सैगल ने एक्टर आर्य संग शादी की.
  • एक्ट्रेस पूजा बत्तरा ने नवाब शाह से इस साल जुलाई में शादी की. ये शादी 4 जुलाई को दिल्ली में आयोजित की गई.
    एक्ट्रेस पूजा बत्तरा ने नवाब शाह से इस साल जुलाई में शादी की. ये शादी 4 जुलाई को दिल्ली में आयोजित की गई.