6 स्वादिष्ट टिक्का रेसिपी जो आपका वजन घटाने में मदद कर सकती हैं

जूसी, मसालेदार टिक्का एक पसंदीदा स्नैक है जो हर बार पसंद किया जाता है. यह पार्टियों के लिए सबसे पसंदीदा ऑप्शन है, मसालेदार मसाला और नींबू के रस से भरा हुआ. आम तौर पर, टिक्का मक्खन और क्रीम से भरा होता है, जो आपके वजन को कंट्रोल रखने के लिए एक समस्या हो सकती है. लेकिन चिंता न करें! यहाँ हम आपके साथ कुछ टेस्टी टिक्का रेसिपी शेयर कर रहे हैं जो आपकी वेट लॉस जर्नी में पूरी तरह से फिट बैठती हैं.

Jul 22, 2024 15:10 IST
  • सोया टिक्का स्वाद और सेहत का सही कॉम्बिनेशन है. सोया प्रोटीन का एक पावरहाउस है, जो इस टिक्का को एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है. आप इसे सिर्फ़ 10 मिनट में बना सकते हैं.
    सोया टिक्का स्वाद और सेहत का सही कॉम्बिनेशन है. सोया प्रोटीन का एक पावरहाउस है, जो इस टिक्का को एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है. आप इसे सिर्फ़ 10 मिनट में बना सकते हैं.
  • Advertisement
  • इस अनोखे टिक्के में पौष्टिकता के लिए बेसन का इस्तेमाल किया जाता है. बेसन और चिकन दोनों में ही प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है. बेसन टिक्के को एक बेहतरीन बनावट देता है और इसे बेहद सेहतमंद बनाता है.
    इस अनोखे टिक्के में पौष्टिकता के लिए बेसन का इस्तेमाल किया जाता है. बेसन और चिकन दोनों में ही प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है. बेसन टिक्के को एक बेहतरीन बनावट देता है और इसे बेहद सेहतमंद बनाता है.
  • मशरूम टिक्का एक बहुत ही स्वादिष्ट भारतीय ऐपेटाइज़र है. मशरूम को दही और मसालों के साथ मैरीनेट किया जाता है, और इसे बेहतरीन तरीके से पकाया जाता है. मशरूम में कैलोरी कम होती है, जो इसे वजन घटाने वाले आहार के लिए एक बेहतरीन नाश्ता बनाती है.
    मशरूम टिक्का एक बहुत ही स्वादिष्ट भारतीय ऐपेटाइज़र है. मशरूम को दही और मसालों के साथ मैरीनेट किया जाता है, और इसे बेहतरीन तरीके से पकाया जाता है. मशरूम में कैलोरी कम होती है, जो इसे वजन घटाने वाले आहार के लिए एक बेहतरीन नाश्ता बनाती है.
  • पनीर टिक्का को इस रेसिपी से नया रूप दिया गया है. पुदीने और धनिया के पेस्ट में मैरीनेट किए गए, प्रोटीन से भरपूर ये पनीर के टुकड़े स्वाद और रंग से भरपूर हैं. बेहतरीन तरीके से पकाए गए. इसे आपको अपने डाइट प्लान के लिए जरूर आजमाना चाहिए.
    पनीर टिक्का को इस रेसिपी से नया रूप दिया गया है. पुदीने और धनिया के पेस्ट में मैरीनेट किए गए, प्रोटीन से भरपूर ये पनीर के टुकड़े स्वाद और रंग से भरपूर हैं. बेहतरीन तरीके से पकाए गए. इसे आपको अपने डाइट प्लान के लिए जरूर आजमाना चाहिए.
  • Advertisement
  • अंडा एक ऐसा फूट आइटम है, जो किसी भी समय खाने के लिए एकदम सही हैं. नाश्ते से लेकर रात के खाने तक, अंडे हर जगह फिट बैठते हैं. स्वादिष्ट मसालों से भरा यह अंडा टिक्का किसी भी फैमिली फंक्शन या पार्टी के लिए बढ़िया है.
    अंडा एक ऐसा फूट आइटम है, जो किसी भी समय खाने के लिए एकदम सही हैं. नाश्ते से लेकर रात के खाने तक, अंडे हर जगह फिट बैठते हैं. स्वादिष्ट मसालों से भरा यह अंडा टिक्का किसी भी फैमिली फंक्शन या पार्टी के लिए बढ़िया है.
  • चिकन टिक्का