Vinesh Phogat: फोगाट की अपील पर फैसला आज नहीं बल्कि इस दिन आएगा, सामने आई बड़ी अपडेट

Vinesh Phogat at Paris Olympics 2024: मामले की सुनवाई शुक्रवार को समाप्त हुई जिसमें कैस ने विनेश की अपील स्वीकार कर ली थी. विनेश ने फाइनल मुकाबले की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ अपील की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
V

Vinesh Phogat disqualification appeal Highlights: विनेश फोगाट को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है. बता दें कि पहले यह खबर आई थी कि फोगाट के डिसक्वालीफिकेशन को लेकर CAS अपना फैसला शनिवार रात 9:30 तक की डेडलाइन तक दे सकता है. अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है. बता देंकि  यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के मामले में डॉ. अन्नाबेल बेनेट ने फोगाट के फैसले को लेकर नई तारीख बताई है. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के मामले में डॉ. अन्नाबेल बेनेट ने विनेश को लेकर फैसला सुनाने के लिए समय बढ़ाकर 13 अगस्त, 2024 को शाम 6 बजे तक कर दिया है. अपने एक एक बयान में उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा पहले भेजे गए संदेश में 11 अगस्त की तारीख का जिक्र सभी पक्षों के सामने अतिरिक्त दस्तावेज पेश करने के लिए दिया गया समय के संदर्भ में था. किसी भी भ्रम और असुविधा के लिए क्षमा करें. (Vinesh Phogat disqualification Verdict deadline)

मामले की सुनवाई शुक्रवार को समाप्त हुई जिसमें कैस ने विनेश की अपील स्वीकार कर ली थी. विनेश ने फाइनल मुकाबले की सुबह 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य ठहराये जाने के खिलाफ अपील की थी.  इस अपील पर फैसला पहले रविवार शाम सुनाया जाना था. भारतीय ओलंपिक संघ ने पहले कहा था कि फैसला रविवार को आएगा, लेकिन फिर उसने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि परिणाम 13 अगस्त को ही पता चलेगा. 

आईओए के बयान में कहा गया, ‘‘सीएएस के तदर्थ प्रभाग ने विनेश फोगाट बनाम यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति मामले में एकमात्र मध्यस्थ माननीय डॉ. एनाबेले बेनेट को 13 अगस्त 2024 को शाम छह बजे तक फैसला देने का समय दिया है. इसमें कहा गया है, ‘‘मेरे द्वारा भेजे गए पिछले संचार में 11 अगस्त का संदर्भ सभी पक्षों को एकमात्र मध्यस्थ के समक्ष कोई भी अतिरिक्त दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए दिए गए समय से संबंधित था. '

Advertisement

संस्था ने ‘‘भ्रम और असुविधा'' के लिए माफी मांगी. पेरिस ओलंपिक का समापन समारोह 11 अगस्त को है. विनेश की जगह फाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज उतरीं, जो सेमीफाइनल में उनसे हार गई थीं. भारतीय पहलवान ने अपनी अपील में लोपेज के साथ संयुक्त रजत पदक दिये जाने की मांग की है क्योंकि मंगलवार को अपने मुकाबलों के दौरान उनका वजन निर्धारित सीमा के अंदर था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra दौरे पर PM Modi, Assembly Elections के लिए Vidarbha पर BJP की नजर
Topics mentioned in this article