Vinesh Phogat: "अंपायर कॉल का समय...", विनेश फोगाट विवाद में सचिन तेंदुलकर ने कर दी यह बड़ी मांग, मास्टर ब्लास्टर बोले कि....

Vinesh Phogat, Sachin appeal: सचिन तेंदलकर ने विनेश फोगाट पर खेल पंचाट का फैसला आने से पहले एक बड़ी बात कही है. इसका IOC पर कितना असर होगा, यह देखने वाली बात होगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
s
नई दिल्ली:

Sachin on Vinesh phogat:  करोडों भारतीय अभी भी उस सदमे से नहीं उबर सके हैं, जो हाल ही में पेरिस ओलंपिक में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat's disqualification) को अयोग्य घोषित किए जाने के रूप में लगा. इस फैसले को लेकर फैंस और पंडितों के बीच अभी भी जोर-शोर से चर्चा हो रही है. इस फैसले को IOA ने खेल पंचाट में चुनौती दी है, तो फैसले से पहले ही महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar on Vinesh Phogat) ने इस मामले में बड़ी अपील कर दी है. इस बाबत सचिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विस्तार से पोस्ट किया है. 

सचिन ने X पर पोस्ट किए संदेश में लिखा, "हर खेल में नियम होते हैं और इन नियमों को उनके संदर्भ में देखने जाने की जरुरत है. इनमें समय-समय पर बदलाव भी हो सकता है. विनेश फोगाट ने बिल्कुल उचित तरीके से फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. फाइनल से पहले वजन को लेकर विनेश को अयोग्य ठहराए जाने ने उनसे उनके हक का पदक छीन लिया. यह फैसला खेल भावना और तर्क को अवहेलना करता है."

सचिन ने लिखा," अगर किसी खिलाड़ी को नैतिक आधार जैसे प्रदर्शन को प्रभावित करने वाली प्रतिबंधित दवा के सेवन के चलते अयोग्य ठहराया जाता, तो यह समझने वाली बात होती. इस मामले में खिलाड़ी विशेष को कोई पदक न देना और उसे अंतिम पायदान पर धकेल देना न्यासंगत होता. हालांकि, विनेश ने शीर्ष दो खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों को उचित तरीके से मात दी.  विनेश निश्चित रूप से पदक की हकदार है. मास्टर ब्लास्टर ने आगे लिखा, "अब जबकि हम सभी को खेल पंचाट के फैसले का इंतजार है, तो उम्मीद और प्रार्थना करते हैं कि विनेश को वह सम्मान मिले, जिसकी वह हकदार हैं"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?
Topics mentioned in this article