थॉमस कप विजेता श्रीकांत और प्रनॉय ने NDTV के साथ साझा किए खुशी के पल, विस्तार से बताई टूर्नामेंट की कहानी, Video

थॉमस कप विजेता श्रीकांत किदांबी और एचएस प्रनॉय ने NDTV के साथ खास बातचीत करते हुए टूर्नामेंट की कहानी साझा की है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

नई दिल्ली:

बीते कल भारत (India) के लिए बैडमिंटन में ऐतिहासिक दिन रहा. लक्ष्य सेन, श्रीकांत किदांबी, सात्विकसाइराज रैंकिरेड्डी और उनके जोड़ीदार चिराग शेट्टी ने इंडोनेशिया को हराकर पहली बार गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया. इस ऐतिहासिक पल के बाद हमारे सहयोगी विमल मोहन ने बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) से खास बातचीत की. इस दौरान उनसे जब पूछा गया कि टूर्नामेंट के दौरान टीम बांडिंग कैसी रही और कब लगा कि मेडल हमारे पाले में आएगी. इस सवाल पर बैडमिंटन स्टार ने जवाब देते हुए कहा, हम पहले दिन से ही बहुत मोटिवेटेड थे. हम पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक दूसरे के उपर विश्वास रहा और हम एक दूसरे की मदद कर रहे थे.

जब उनसे पूछा गया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जब आपको ट्वीट करते हुए बधाई दी तो आपने उन्हें ऑल टाइम चैंपियन खिलाड़ी बताया. हालांकि जब आब कोर्ट में इंट्री लेते थे तो आपके लिए सीएसके का गाना बजता था. इस सवाल पर उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि, हमारे टीममेट्स में कुछ लोगों को ये सांग्स काफी पसंद है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनके साथी खिलाड़ी धोनी को बहुत पसंद करते हैं.

रायडू विवाद पर कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या था मसला

इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि आप इस जीत को किस तरह से देखते हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, जैसे क्रिकेट में वर्ल्ड कप, फुटबॉल में फीफा होता है. वैसे ही बैडमिंटन में थॉमस कप का स्थान है. ये जीत हमारे लिए बहुत बड़ी जीत है. यह जीत पूरे देश की जीत है. 

Advertisement

किदांबी श्रीकांत के अलावा इस खास बातचीत में एस प्रनॉय ने भी हिस्सा लिया. जब उनसे पूछा गया कि इस जीत का जश्न कैसा रहा था तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, पार्टी तो हुई ही नहीं. बस हमने साथ में डिनर किया और हमने साथ में टाइम व्यतीत किए. 

Advertisement

साहा के मुरीद हुए गैरी कर्स्टन, तारीफ में कही बड़ी बात

बता दें थॉमस कप को पुरुषों की बैडमिंटन का विश्व टीम चैंपियनशिप कहा जाता है. ये चैंपियनशिप बीते 70 से भी अधिक वर्षों से खेली जा रही है. भारत ने जिस टीम को फाइनल मुकाबले में शिकस्त देकर गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया है वह बैटमिंटन की नंबर वन टीम मानी जाती है.

Advertisement
Topics mentioned in this article