बहुत शोर था सोशल मीडिया पर, जानें असल में कितनी अमीर हैं विनेश फोगाट,अब एफिडेविट से हुआ खुलासा

पिछले दिनों ओलंपिक के दिनों से ही अलग-अलग स्रोतों से विनेश फोगाट की नेटवर्थ को लेकर खबरें आ रही थीं, लेकिन अब चुनाव लड़ने जा रहीं विनेश के एफिडेविट से उनकी असल संपत्ति का खुलासा हुआ है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

यह ऐसा दौर है, जहां अलग-अलग स्रोतों से किसी भी सेलीब्रिटी के बारे में न जाने क्या-क्या चलता रहता है. मतलब जितने मुंह, इतनी बातें! खासतौर पर जब बात व्यक्ति विशेष की कुल कमाई और कुल संपत्ति के बारे में आती है. कुछ दिन पहले ही ओलंपिक खेलों के समय भारतीय एथलीट और अब नेता बन चुकीं विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को  लेकर अलग-अलग स्रोतों से उनकी कुल संपत्ति को लेकर खबरें आ रही थीं. इस तरह की भी चर्चा थी कि विनेश की करीब 40 करोड़ रुपये की नेटवर्थ=(कुल संपत्ति-कुल देनदारी)है, लेकिन अब जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार बन चुकीं विनेश फोगाट की कुल नेटवर्थ चुनाव आयोग में दाखिल शपथ-पत्र से पूरी तरह  साफ हो गई है. चलिए आप डिटेल से जान लें कि उनके पास क्या-क्या है और वह कितनी संपत्ति की मालकिन हैं. 

पिछले साल कुल इतनी कमाई रही विनेश की

साल 2023-24 वित्तीय वर्ष में विनेश ने दाखिल आयकर में अपनी सालाना आमदनी 13,85, 152 रुपये दिखाई.बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष में  विनेश रेलवे की कर्मचारी थीं और हर महीने एक तय सैलरी उनके खाते में आती थी, लेकिन चुनाव लड़ने से पहले विनेश ने भारतीय रेलवे से त्यागपत्र दे दिया है.  

इतना कैश है फिलहाल विनेश के पास

दायर शपथपत्र के अनुसार विनेश के पास नकद राशि 1,95000 रुपये हैं. 

बैंक खाते में है इतना पैसा

विनेश फोगाट के फिलहाल तीन खाते हैं. इसमें एक में करीब 23,00000 लाख रुपये जमा हैं, तो दूसरे खाते में करीब सत्रह लाख रुपये हैं, तो एक खाते में करीब बीस हजार रुपये की रकम जमा है. कुल मिलाकर विनेश के पास बैंक में  करीब चालीस लाख रुपये हैं

Advertisement

इतनी गाड़ियां हैं विनेश के पास

कुल मिलाकर विनेश के पास चार चौपहिया वाहन हैं. इसमें पैंतीस लाख की वोल्वो XC, करीब 17 लाख की टोयटा इनोवा, करीब बारह लाख की  हुंडई क्रेटा और करीब चालीस हजार की मोटरबाइक टीवीएस ज्युपिटर है. 

Advertisement

इतनी रकम के गहने हैं 

विनेश के पास करीब सवा दो लाख रुपये का सोना, 4500 रुपये की चांदी है. कुल मिलाकर विनेश की नकदी, बैंक  सेविंग और जेवरातों की कीमत करीब एक करोड़ और दस लाख रुपये बैठती है. 

Advertisement

इतनी कीमत का मकान है विनेश का

खरखौदा गांव में विनेश के नाम अपना मकान भी है. खरीद के समय इसकी कीमत करीब 1 करोड़, 8500000 लाख रुपये थी. वर्तमान में इसकी बाजार कीमत करोड़ दो कोरड़ रुपये है. 

Advertisement

कुल इतनी नेटवर्थ है विनेश की

मकान के दो करोड़ और बाकी एक करोड़  दस लाख मिलाकर विनेश की कुल संपत्ति करीब तीन करोड़ दस लाख रुपये हो जाती है. और अगर इसमें से उनकी इनोवा कार के लोन की रकम (13,61, 782) को हटा दें, तो उनकी कुल नेटवर्थ=(कुल संपत्ति-कुल देनदारी) करीब दो करोड़ और 96  लाख रुपये बैठती है.


 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव में कौन ज्यादा दमदार, देखें हरियाणा का अखाड़ा शाम 7 बजे
Topics mentioned in this article