Neeraj Chopra: "भारत खुश है ...", नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

Paris olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक की भालाफेंक स्पर्धा में 89 . 45 के सत्र के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ सिल्वर मेडल जीता जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में नये रिकॉर्ड के साथ गोल्ड अपने नाम किया

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

PM Narendra Modi react on Neeraj Chopra : जैवलिन थ्रो फाइनल में नीरज चोपड़ा सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे. गोल्ड मेडल पाकिस्तान के अरशद नदीम को आया है. बता दें कि फाइनल में नीरज ने 89.45 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो करके सिल्वर मेडल जीतने में सफलता हासिल की. वहीं, नीरज के सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पोस्ट शेयर कर उनको बधाई दी. पीएम ने अपने पोस्ट में लिखा, "नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता के साक्षात उदाहरण हैं! उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है. भारत को खुशी है कि वह एक बार फिर ओलंपिक में सफल रहे हैं. सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें बधाई. वह आने वाले अनगिनत एथलीटों को अपने सपनों को पूरा करने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे."

सिल्वर मेडल जीतकर नीरज  दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय ट्रैक-एंड-फील्ड एथलीट बन गए हैं. बता दें कि टोक्यो  में नीरज ने गोल्ड मेडल जीता था. इसके अलावा नीरज लगातार 2 ओलंपिक के व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं. 

Advertisement


नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक की भालाफेंक स्पर्धा में 89 . 45 के सत्र के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ सिल्वर मेडल जीता जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में नये रिकॉर्ड के साथ गोल्ड अपने नाम किया. 26 साल के नीरज का दूसरा थ्रो ही उनका एकमात्र वैध थ्रो रहा जिसमें उन्होंने 89 . 45 मीटर फेंका. इसके अलावा उनके पांचों प्रयास फाउल रहे . उन्होंने तोक्यो में 87 . 58 मीटर के थ्रो के साथ पीला तमगा जीता था .

Advertisement

वहीं नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92 . 97 मीटर का लगाया. उन्होंने छठा और आखिरी थ्रो 91 . 79 मीटर का लगाया. पाकिस्तान का 1992 बार्सीलोना ओलंपिक के बाद यह पहला ओलंपिक पदक है. इससे पहले दस मुकाबलों में नीरज ने हमेशा नदीम को हराया था.  पिछला ओलंपिक रिकॉर्ड नॉर्वे के आंद्रियास टी के नाम था जिन्होंने 2008 में बीजिंग खेलों में 90 . 57 मीटर का थ्रो फेंका था. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स तीसरे स्थान पर रहे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article