PM Modi Meet Indian Olympics Athletes: 'सरपंच साहब बताइए...', 10 लोगों के भरोसे कैसे ब्रिटेन के खिलाफ लड़े? कप्तान हरमनप्रीत ने बताई पूरी कहानी

PM Modi on Harmanpreet Singh: पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन पर 2-1 की जीत के बाद ओलंपिक में 52 वर्षों में पहली बार लगातार दो कांस्य पदक जीते.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

PM Modi Meet Olympics Athletes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर पेरिस ओलंपिक के भारतीय दल से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया और युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री रक्षा निखिल खडसे भी मौजूद थे. इससे पहले दिन में भारत के ओलंपिक पदक विजेताओं को भी लाल किले पर विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था. भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपना अभियान पांच कांस्य और एक रजत सहित छह पदकों के साथ समाप्त किया. पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन पर 2-1 की जीत के बाद ओलंपिक में 52 वर्षों में पहली बार लगातार दो कांस्य पदक जीते.

हरमनप्रीत सिंह से पीएम मोदी ने रेड कार्ड पर पूछ दिया ये सवाल 

जी बिलकुल बहुत कठिन था हमारे खिलाड़ी को पहले ही क्वार्टर में रेड कार्ड दिया गया था और उसके बाद जो हमारे कोचिंग स्टाफ है उन्होनें बहुत मदद की. ओलांपिक में कुछ भी हो सकता था और हमारे दिमाग में ये था की कुछ भी हो हम अपने प्लान के हिसाब से ही चलेंगे. उसके बाद पूरी टीम का हौसला और बढ़ गया और ब्रिटेन के खिलाफ हमारा थोड़ा मुकाबला अलग रहता है. इसके बाद पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा की वो तो 150 साल से चलता आ रहा है. इसके बाद हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत को लेकर बताया की हमने 52 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को बड़े प्लेटफार्म पर हराया जिसपर प्रधानमंत्री जी ने कप्तान हरमनप्रीत और हॉकी टीम की तारीफ की 

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे क्वार्टर के दौरान, 31 वर्षीय डिफेंडर ने गलती से कैलन के चेहरे पर हॉकी स्टिक से झटका लग गया था. हालाँकि ऑन-फील्ड रेफरी ने शुरू में इसे गंभीर अपराध नहीं माना, लेकिन वीडियो रेफरल ने निर्णय को लाल कार्ड में बदल दिया. इसके बाद डिफेंडर को अंतिम हूटर से लगभग 40 मिनट के लिए मैदान से बाहर भेज दिया गया. अनुभवी भारतीय डिफेंडर अमित रोहिदास को पेरिस 2024 ओलंपिक हॉकी टूर्नामेंट में एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया था, जिसके परिणामस्वरूप वह मंगलवार को जर्मनी के खिलाफ होने वाले भारत के सेमीफाइनल मैच में नहीं खेल पाएं थें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article