Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के 6 दिन और चीन मेडल लिस्ट में टॉप पर, जानें भारत की स्थिति

Paris Olympics 2024 Day 6: पेरिस ओलंपिक 2024 के 6 दिन पूरे हो गए हैं. 6 दिन की समाप्ति के बाद चीन पदक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है. वहीं 3 पदकों के साथ 44वें स्थान पर चल रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Paris Olympics 2024 Day 6: पेरिस ओलंपिक 2024 के 6 दिन पूरे हो गए हैं. भारत के लिए गुरुवार (1 अगस्त 2024) का दिन खुशनुमा रहा. देश के लिए 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वप्निल कुसाले ने कांस्य पदक पर निशाना लगाया. जिसके साथ ही पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के पदकों की संख्या 3 हो गई है. 

पेरिस ओलंपिक के 6वें दिन भारत को जरुर स्वप्निल कुसाले ने कांस्य पदक दिलाया, लेकिन बैडमिंटन, हॉकी, आर्चरी, मुक्केबाजी एवं पुरुष और महिला रेस वॉक में निराशा हाथ लगी. देश को महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह राउंड ऑफ 16 मुकाबले में शिकस्त खा बैठीं. 

पीवी सिंधु ही नहीं चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रेड्डी के अलावा सिंगल्स में एचएस प्रणॉय को भी अपने मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. नतीजन उनका सफर भी समाप्त हो चुका है. देश के लिए बैडमिंटन में आखिरी उम्मीद अब केवल लक्ष्य सेन हैं.

हॉकी पुरुष टीम का भी इस साल कुछ खास जलवा नहीं देखने को मिला है. टीम को बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. फैंस आस लगाए बैठे थे कि भारतीय टीम आखिरी के क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर करते हुए मैच ड्रा करा लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पुरुष और महिला रेस वॉक में भी भारतीय एथलीटों को निराशा हाथ लगी है. आर्चरी में प्रवीण जाधव से पदक की उम्मीद थी, लेकिन वह पहले ही राउंड में  0-6 से हारकर बाहर हो गए. पिछली बार मुक्केबाजी में धमाल मचाने वाली निकहत जरीन को भी अपने राउंड ऑफ 16 मुकाबले में नाकामयाबी हाथ लगी है.

यह भी पढ़ें- ''शायद तुम रोओगी'', 55 साल की उम्र, फिर भी किसके लिए ओलंपिक में भाग ले रही हैं जॉर्जियाई निशानेबाज?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग
Topics mentioned in this article