Paris Olympic 2024: ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग बने शेफ-डी-मिशन, सिंधु और शरत कमल होंगे उद्घाटन समारोह के ध्वजवाहक

Paris Olympic 2024: यह पद एमसी मैरी कॉम के निजी कारणों से हटने के बाद खाली हुआ था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Paris Olympic 2024

Chef-de-Mission for Paris Olympics 2024: ओलंपिक पदक विजेता पूर्व निशानेबाज गगन नारंग होंगे पेरिस ओलंपिक में भारतीय दल के मिशन प्रमुख. यह पद एमसी मैरी कॉम के निजी कारणों से हटने के बाद खाली हुआ था. छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम ने अप्रैल में पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि उनके पास मजबूरी में निजी कारणों से पद छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. उन्हें इस साल मार्च में भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा सीडीएम नामित किया गया था. इसी के साथ पीवी सिंधु और शरत कमल उद्घाटन समारोह के ध्वजवाहक होंगे.

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग ने सोमवार को पेरिस ओलंपिक के लिए भारत के मिशन प्रमुख के रूप में मुक्केबाज मेरीकोम की जगह ली. पेरिस खेलों के उद्घाटन समारोह में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू भारत की महिला ध्वजवाहक होंगी. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बताया कि मेरीकोम के इस्तीफे के बाद उप मिशन प्रमुख नारंग को मिशन प्रमुख बनाया जाना स्वत: पसंद थी.

उषा ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मैं अपने दल की अगुआई के लिए ओलंपिक पदक विजेता को ढूंढ रही थी और मेरे युवा साथी मेरीकोम के उपयुक्त विकल्प हैं.''  उषा ने कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू उद्घाटन समारोह में टेबल टेनिस खिलाड़ी ए शरत कमल के साथ महिला ध्वजवाहक होंगी.'' उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने के लिए अच्छी तरह तैयार हैं.''

Featured Video Of The Day
Bomb Threat: एक दिन में 30 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, यात्रियों में अफरा-तफरी | Flight Threats
Topics mentioned in this article