बेटे ने PAK खिलाड़ी को हराकर जीता गोल्ड, कैसा महसूस कर रहीं हैं ? नीरज की मां ने ऐसा करारा जवाब देकर जीत लिया दिल

Neeraj Chopra's mother Saroj Devi: भारतीय स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीतकर रच दिया

Advertisement
Read Time: 23 mins

Neeraj Chopra's mother Saroj Devi:  भारतीय स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने विश्व चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीतकर रच दिया. नीरज ने अरशद नदीम को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीतने में सफलता पाई थी. बता दें कि जैवलिन थ्रो  फाइनल में नीरज ने 88.17 मीटर की दूरी तक भाला फेंका. इस इवेंट में पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने सिल्वर मेडल जीता. वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आ रहा है जिसमें नीरज की मां से एक पत्रकार ने अरशद नदीम को लेकर सवाल किया. वीडियो में खास बात ये है कि नीरज की मां सरोज देवी ने जिस अंदाज में सवाल पर रिएक्ट किया है उसने हर भारतीय का दिल जीत लिया है. 

दरअसल, हुआ ये कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक पत्रकार ने नीरज की मां से पूछा कि "पाकिस्तानी एथलीट को हराकर नीरज ने गोल्ड जीता, आपको कैसा महसूस हो रहा है ...". इस सवाल पर रिएक्ट करते हुए नीरज का मां ने कहा, "मैदान में सारे खेलने वाले हैं. सारे खिलाड़ी हैं. कोई न कोई जीतेगा ही. इसमें पाकिस्तान और हरियाणा जैसी कोई बात नहीं है. बहुत खुशी की बात है. पाकिस्तान वाला जीतता तो उसकी भी बड़ी खुशी थी. नीरज जीता इसकी भी बड़ी खुशी है." नीरज की मां का यह जवाब सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है

Advertisement

बता दें कि भारतीय एथलीट ने अभी तक विश्व चैम्पियनशिप में कुल तीन पदक जीते हैं जिसमें चोपड़ा के नाम दो पदक (एक रजत और एक स्वर्ण) हैं. लंबी कूद की महान एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने 2003 के चरण में कांस्य पदक जीता था.

Advertisement

अपनी इस शानदार जीत पर नीरज ने कहा, "पिछली बार का प्रदर्शन अच्छा था..अगर आप पिछले साल की तुलना इस बार से करो तो एथलीट अलग थे. हमने चार गुणा 400 मीटर में काफी अच्छा किया और एशियाई रिकॉर्ड बनाया. इस बार नये खिलाड़ी आये और उनसे उम्मीदें थीं हम ओलंपिक के लिए अच्छी तैयारी करेंगे"

Advertisement

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि जो खिलाड़ी इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं कर पाये, वे कैसा महसूस कर रहे होंगे.उन्होंने सर्वश्रेष्ठ तैयारी की लेकिन मैं उन्हें कहना चाहूंगा कि निराश मत हो क्योंकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। सिर्फ उन्हें अपनी गलती ढूंढनी होगी और फिर दोबारा इसे नहीं दोहराना होगा"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mamata Banerjee: सत्ता में हो या विपक्ष, Mamata Banerjee के तेवर में कोई बदलाव क्यों नहीं होता?
Topics mentioned in this article