Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक के बाद अब इस इवेंट में नजर आएंगे नीरज चोपड़ा, इस दिन शुरू होगा टूर्नामेंट

नीरज चोपड़ा ने एक वीडियो के माध्यम से बताया कि वह ट्रेनिंग के लिए स्विट्जरलैंड पहुंच गए हैं और लॉजेन डायमंड लीग प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया है, जो 22 अगस्त से शुरू हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने हाल ही में स्विट्जरलैंड पहुंचकर अपनी आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी. नीरज चोपड़ा ने एक वीडियो के माध्यम से बताया कि वह ट्रेनिंग के लिए स्विट्जरलैंड पहुंच गए हैं और लॉजेन डायमंड लीग प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया है, जो 22 अगस्त से शुरू हो रही है.

नीरज चोपड़ा ने कहा कि पेरिस ओलंपिक के दौरान उनकी चोट और ज्यादा खराब नहीं हुई है, क्योंकि उन्होंने चोट ज्यादा नहीं बढ़ने पर विशेष ध्यान दिया था. उन्होंने कहा,"मैंने सोचा कि ओलंपिक के बाद मुझे अपने सीजन को आगे बढ़ाना चाहिए. इसलिए मैंने तय किया कि मैं भारत नहीं आऊंगा और अपनी तैयारी को पुख्ता करूंगा, क्योंकि मुझे कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने हैं."

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अपने सीजन के खत्म होने के बाद ही अपनी चोट के इलाज के लिए डॉक्टर से परामर्श करेंगे। नीरज चोपड़ा ने कहा,"मेरे पास अभी भी एक महीने का सीजन बचा है, इसलिए मैंने सोचा कि इलाज के लिए डॉक्टर से परामर्श करने का समय सीजन के बाद रहेगा."

नीरज ने बताया कि, वह इसलिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं क्योंकि उनकी रणनीति आगामी प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखने की है. नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद भारत में उनके आने का इंतजार किया जा रहा था. नीरज ने आगामी प्रतियोगिताओं को लेकर भारत न आने का फैसला किया है. वह अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए पेरिस से सीधे स्विट्जरलैंड चले गए.

नीरज ने पेरिस ओलंपिक में अपने इवेंट के बाद कहा था कि वह अब 90 मीटर थ्रो को क्रॉस करने पर ध्यान देंगे. बता दें, अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक के पुरुष भाला फेंक फाइनल इवेंट में 92.97 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था.

यह भी पढ़ें: Vinesh Phogat: "6 अगस्त की रात..." विनेश फोगाट ने डिस्क्वालिफाई होने पर तोड़ी चुप्पी, ट्वीट पर शेयर किया तीन पन्नों का पोस्ट

Advertisement

यह भी पढ़ें: "खलीफ पुरुष है...." ओलंपिक चैंपियन बॉक्सर के खिलाफ लड़ने वाली नाईजीरियाई बॉक्सर ने किया बड़ा खुलासा

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article