चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा ने जीता वीमेंस सिंगल्स विंबलडन खिताब, तस्वीरें सें जाने कहानी

Wimbledon: सीजन की शुरुआत में क्रेसीकोवा ने बीमारी और कमर की चोट से जूझ रही थीं, लेकिन इन तमाम परेशानियों को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने खिताब अपनी झोली में डाल लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
b
नई दिल्ली:

barbora krejcikova wins wimbledon: शनिवार को चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा ने जैसमीन पाओलिनी को 6-2, 2-6, 6-4  से हराकर अपना ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया. इससे पहले क्रेसीकोवा ने साल 2021 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था. सीजन की शुरुआत में क्रेसीकोवा ने बीमारी और कमर की चोट से जूझ रही थीं, लेकिन इन तमाम परेशानियों को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने खिताब अपनी झोली में डाल लिया. वहीं, इटली की जैसमीन पाओलिनी पिछले महीने भी फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन फ्रेंच ओपन की तरह ही इस खिलाड़ी को विंबलडन में भी उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा. 

 क्रेसीकोवा ज्यादाकर क्लेकोर्ट (लाल बजरी) की विशेषज्ञ खिलाड़ी रही हैं. उन्होंने अपना पहला बड़ा खिताब साल 2021 में फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था. शनिवार को क्रेसीकोवा ने बहुत ही आक्रामक टेनिस का प्रदर्शन किया और उन्होंने पोआलिनी के खिलाफ 28 विनिंग शॉट लगाए.

क्रेसीकोवा ने फाइनल में बहुत ही शानदार शुरुआत की. और उन्होंने शुरुआती 11 में से 11 प्वाइंट अपनी झोली में डाले. और क्रेसीकोवा ने पहला सेट बहुत ही आसानी से 6-2 से अपने नाम कर लिया.

ऐसा लगा कि क्रेसीकोवा फाइनल मुकाबला बहुत ही आसानी से सीधे सेटों में सी जीत लेंगी, लेकिन पोआलिनी ने दूसरे सेट में शानदार वापसी की. और उन्होंने दो बार क्रेसीकोवा की सर्विस तोड़ी और आठ विनिंग शॉट लगाए और 2-6 से दूसरा सेट जीतकर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

Advertisement

तीसरे और निर्णायक सेट में दोनों ही खिलाड़ियों ने जोरदार खेल का प्रदर्शन किया. दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी सर्विस पर शुरुआती गेम जीते. सातवें गेम में क्रेसीकोवा ने पाओलिमी की दो बेजा गलतियों को भुनाते हुए बढ़त बना ली. पाओलिनी ने दो मैच प्वाइंट के लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन आखिर में क्रेसीकोवा बाजी मारने में सफल रहीं

Advertisement

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर
Topics mentioned in this article