Paris Olympics 2024 Day 14 Schedule: अमन के ऊपर टिकी सबकी निगाहें, 14वें दिन का कुछ इस प्रकार है शेड्यूल

Paris Olympics 2024 Day 14 Schedule: पेरिस ओलंपिक 2024 का रोमांच पूरी दुनिया में छाया हुआ है. टूर्नामेंट का आज 14वां दिन है. भारत की तरफ से कई एथलीट आज एक्शन में नजर आने वाले हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Paris Olympics 2024 Day 14 Schedule: पेरिस ओलंपिक 2024 का रोमांच पूरी दुनिया में छाया हुआ है. टूर्नामेंट का आज 14वां दिन है. भारत की तरफ से कई एथलीट शिरकत करने वाले हैं. इसमें देशवासियों को कुश्ती में अमन सेहरावत और गोल्फ में अदिति अशोक से मेडल की प्रबल उम्मीद है. अमन सेहरावत 57 किग्रा भारवर्ग में आज (9 अगस्त) डेरियन टोई क्रूज का सामना करेंगे. यह मुकाबला 9 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा. क्रूज के खिलाफ अमन को जीत मिलती है तो मेडल टैली में भारत का यह 5वां ब्रांज होगा. 

फिलहाल खबर लिखे जाने तक भारत के खाते में कुल 5 मेडल आए हैं. इसमें 1 सिल्वर और 4 ब्रांज मेडल शामिल है. देश को पहला मेडल मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में दिलाया था. वह यहीं नहीं रुकी. 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम में भी उनका जलवा रहा और वह सरबजोत सिंह के साथ एक और ब्रांज मेडल हासिल करने में कामयाब रहीं. 

भारत को तीसरा पदक भी ब्रांज के रूप में ही हाथ लगा. यह कोई और नहीं बल्कि स्वप्निल कुसाले ने दिलाया. उन्होंने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रांज मेडल पर निशाना साधा था. 

देश को अपना चौथा ब्रांज मेडल हॉकी से प्राप्त हुआ. देश की पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन के खिलाफ ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए ब्रांज पर अपना कब्जा जमाया था. 

भारत को एक मात्र सिल्वर मेडल जैवलिन थ्रोइंग से आया है. बीते कल देश के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल को अपने नाम किया है.

पेरिस ओलंपिक 2024 के 14वें दिन की प्रतियोगिताओं में भारत का कार्यक्रम कुछ इस प्रकार है- 

गोल्फ: 
महिला व्यक्तिगत - अदिति अशोक और दीक्षा डागर -12:30 बजे

एथलेटिक्स: 
महिला 4x400 मीटर रिले राउंड 1 - भारतीय टीम - 2:10 बजे 
पुरुष 4x400 मीटर रिले राउंड 1 - भारतीय टीम - 2:35 बजे

Advertisement

कुश्ती:
पुरुष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच - अमन सेहरावत बनाम डेरियन टोई क्रूज (प्यूर्टो रिको) - 9:45 बजे

यह भी पढ़ें- Neeraj Chopra wins silver:Paris 2024 Olympics: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता गोल्ड, नीरज को सिल्वर, जानिए जैवलिन थ्रो फाइनल में कैसे चुने गए टॉप तीन एथलीट

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article