CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में अचिंता शेउली ने भी जीता गोल्ड, भारत को छठा पदक

Achinta Sheuli Won Gold: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के वेटलिफ्टर लगातार कमाल कर रहे हैं. 19 साल के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा  के बाद पुरुष वेटलिफ्टर अचिंता शुली (Achinta Sheuli ) ने मेन्स 73 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में बेहतरीन परफॉर्मेंस कर भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाने का काम किया है.

Advertisement
Read Time: 18 mins
C

Achinta Sheuli Won Gold: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के वेटलिफ्टर लगातार कमाल कर रहे हैं. 19 साल के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा  के बाद पुरुष वेटलिफ्टर अचिंता शुली (Achinta Sheuli ) ने मेन्स 73 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में बेहतरीन परफॉर्मेंस कर भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाने का काम किया है. इस तरह से भारत को अब कर कॉमनवेल्थ में 6 मेडल मिल चुके हैं जिसमें 3 गोल्ड है. सबसे हैरानी की बात ये है कि तीनों गोल्ड मेडल भारत को वेटलिफ्टर ने हासिल किए हैं. सबसे पहले मीराबाई चानू ने कमाल करते हुए भारत को वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल दिलाया तो वहीं दूसरी ओर 19 साल से भारत के वेटलिफ्टर जेरेमी ने कमाल करते हुए भारत को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया, इसके बाद अचिंता ने भी गोल्ड मेडल मेडल जीतकर कमाल कर दिया. 

पश्चिम बंगाल के 21 वर्ष के शेउली ने स्नैच में 143 किलो वजन उठाया जो राष्ट्रमंडल खेलों का नया रिकॉर्ड हैं.उन्होंने क्लीन एंड जर्क में 170 किलो समेत कुल 313 किलो वजन उठाकर राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड अपने नाम किया. पिछले साल जूनियर विश्व भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले शेउली ने दोनों सर्वश्रेष्ठ लिफ्ट तीसरे प्रयास में किये.

Advertisement

मलेशिया के ई हिदायत मोहम्मद को रजत और कनाडा के शाद डारसिग्नी को कांस्य पदक मिला जिन्होंने क्रमश: 303 और 298 किलो वजन उठाया. (भाषा के साथ)

Advertisement

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article