मुंबई में महिला ने पुरुष की आवाज में पड़ोसन को ठगा, नौकरी का झांसा देकर ऐसे ठगे 6 लाख

रश्मि को यह पता था कि एनी पति के देहांत के बाद काम की तलाश में है. बस इस बात का फायदा उठाते हुए आरोपी रश्मि ने अपने पति के साथ मिलकर एनी को ठगने का प्लान बनाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिला
मुंबई:

मुम्बई से सटे काशी मीरा में एक महिला के पुरुष की आवाज में अपनी पड़ोसन से ठगी करने का मामला सामने आया है. महिला ने पुरुष की आावाज में अपनी पड़ोसन को नौकरी का झांसा देकर उससे 6 लाख रुपये ठग लिए. अब इस मामले में पुलिस ने ठग महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं महिला का पति फरार बताया जा रहा है. जो महिला धोखाधड़ी का शिकार हुई वो पृथ्वी प्राईट सोसायटी में रहती है. इसी इमारत में रहने वाली आरोपी महिला रश्मि सजल कर और उसका पति सजल कर भी रहते हैं.

काम की तलाश में थी महिला

रश्मि को यह पता था पति के देहांत के बाद एनी काम की तलाश में है. बस इस बात का फायदा उठाते हुए आरोपी रश्मि ने अपने पति के साथ मिलकर एनी को ठगने का प्लान बनाया. एक दिन बातों बातों में आरोपी रश्मि ने एनी को एक बड़ी कंपनी में सालाना 43 लाख पैकेज पर नौकरी दिलाने का वादा कर उसे अभिमन्युन नाम के एक शख्स का फोन नम्बर दिया. जब एनी ने काम के सिलसिले में अभिमन्युन से बात की तो उसने उसे जल्द से जल्द एक बडी मल्टीनेशनल कंपनी में काम दिलाने का भरोसा दिया.

Advertisement

आरोपी महिला ने कैसे पड़ोसन को ठगा

इसके बाद अक्सर एनी और अभिमन्युन की बात फोन पर होने लगी और दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी. आहिस्ता आहिस्ता अभिमन्युन बड़े ही शतिरना तरीके से एनी को अपने मीठी मीठी बातों में फंसा कर उसे शादी करने का झांसा देकर उससे पैसे एठने लगा. कुछ महीनों में एनी ने अभिमन्युन को 6 लाख से ज्यादा रुपए दे दिए, लेकिन जब एनी को शक हुआ और उसने छानबीन की.

पीड़ित महिला के सामने कैसे आया सच

इस मामले की छानबीन करने पर एनी को पता चला कि फोन पर अभिमन्युन बनकर उससे बात करने वाला कोई और नही बल्कि रश्मी सजल कर ही है. जिसके बाद एनी ने काशिगांव पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देते हुए  26 जुलाई को काशीगांव पुलिस स्टेशन में रश्मि और उसके पति सजल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपी रश्मि को तो गिरफ्तर कर लिया मगर उसका पति फरार होने में कामयाब हो गया.

Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?
Topics mentioned in this article