पति की ये 5 आदतें नहीं पसंद होती हैं पत्नी को, अब से लीजिए जान रिश्ते में नहीं आएगी खटास

Tips for husband : जीवनसाथी के साथ कभी भी कोई चीज नहीं छुपानी चाहिए. ना ही एक दूसरे के सम्मान में कमी करनी चाहिए. तो चलिए इस लेख में जानते हैं ऐसी कौन सी बातें हैं जो पत्नी को पति के अंदर नहीं पसंद आती है.

पति की ये 5 आदतें नहीं पसंद होती हैं पत्नी को, अब से लीजिए जान रिश्ते में नहीं आएगी खटास

Husband & wife : पतियों की आदत होती है कि वो अपनी पत्नियों से गुस्से में बात करते हैं.

खास बातें

  • गुस्से और रौब में बात करना.
  • साफ-सफाई का ध्यान ना करना.
  • झूढ बोलना बातें छिपाना रिश्ते करता है कमजोर.

Relationship tips : किसी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है. यह रिश्ता भरोसे की नाजुक डोर से बंधा होता है. इसलिए इसमें थोड़ी ढील रिश्ते को कमजोर कर सकती है. अगर किसी रिश्ते में विश्वास नहीं हो तो रिश्ते का लंबे समय तक चलाना मुश्किल भरा होता है. इसलिए जीवनसाथी के साथ कभी भी कोई चीज नहीं छुपानी चाहिए. ना ही एक दूसरे के सम्मान में कमी करनी चाहिए. तो चलिए इस लेख में जानते हैं ऐसी कौन सी बातें हैं जो पत्नी को पति (husband and wife) के अंदर नहीं पसंद आती है.

पति की ये आदतें नहीं आती है पत्नी को पसंद 

ऊंची आवाज

बहुत से पतियों की आदत होती है कि वो अपनी पत्नियों से गुस्से में बात करते हैं. हर बात में डांट लगाते हैं. ऐसा करने से आपकी फीमेल पार्टनर आपसे दूर होने लगती है. कई बार तो रिश्ते में तलाक तक की नौबत आ जाती है.

सफाई ना रखना

पतियों की आदत होती है कि वह चीजें व्यवस्थित करके नहीं रखते हैं जिसको लेकर पार्टनर के बीच बहुत लड़ाई होती है. इसको लेकर भी रोज लड़ाई-झगड़े होते हैं. इसलिए पतियों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

फ्लर्ट की आदत

एक रिलेशनशिप में होने के बावजूद पतियों की आदत होती है दूसरी लड़कियों से फ्लर्ट करना जिसके कारण पत्नियों में असुरक्षा की भावना पनपती है. यह भी कारण होता है रिश्ते में दूरियों का.

सेल्फ ऑब्सेशन

बहुत से पुरुषों को स्वभाव होता है कि उन्हें अपनी चीजें अपनी बातें ही सही लगती है. पत्नी की बात को तवज्जो कम देते हैं. जिसको लेकर जीवनसाथी के बीच मतभेद होता रहता है. यह भी रिश्ते टूटने का कारण बनता है.

झूठ बोलना

झूठ सबसे बड़ा कारण होता है रिश्ते में दूरियां बनाने का. इससे आपके पार्टनर का आपके ऊपर से विश्वास डगमगाने लगता है. रिश्ते में पारदर्शिता होना बहुत जरूरी होता है. एक दूसरे से  कुछ भी ना छुपाएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com