इन 5 वजहों से टूट रहें हैं जल्दी रिश्ते, बढ़ रहीं हैं दूरियां, ये टिप्स अपनाकर रिलेशन की उलझी गुत्थी सुलझाइए

Relationship tips : ज्यादातर रिश्ते विश्वास की कमी के कारण टूट जाते हैं. ट्रस्ट एक रिश्ते की नींव होती है, ऐसे में इसका खत्म होना रिश्ते को खतरे में डालता है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Relationship tips : रिश्ते के शुरुआती कुछ महीने ऐसे होते हैं जब आप एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, और फिर आप एक परिपक्व और खुशहाल जोड़े के रूप में जीवन में आगे बढ़ते हैं, जहां आप अपने द्वारा बनाए गए प्यार और विश्वास के  रिश्ते में सुरक्षित महसूस करने लगते हैं. लेकिन कई बार रिश्ते में कुछ ऐसे स्टेज भी आते हैं, जो उतने मजेदार नहीं होते. जिसे समय रहते सुलझाया न जाए तो धीरे-धीरे अलगाव की ओर ले जा सकते हैं. ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपको रिश्ते के टूटने की क्या 5 वजहें हैं उनपर बात करेंगे. 

इन वजहों से शरीर में होती है आयरन की कमी, ये फूड्स को खाकर कर सकते हैं भरपाई

मिस कम्यूनिकेशन

संवाद में कमी अक्सर रिश्तों में समस्याओं का मूल कारण होती हैं और ब्रेकअप के सबसे आम कारणों में से एक होती हैं. 

लॉन्ग डिस्टेस

लंबी दूरी के रिश्तों में दरार आने का एक सबसे आम कारण यह है कि साथी व्यक्तिगत रूप से मिलने या अपने भविष्य के लिए योजना बनाने का प्रयास नहीं करते हैं. जिसके कारण दूरियां आ जाती हैं. 

Advertisement
इमोशंस की कमी

जब भावनात्मक जुड़ाव गायब होता है, तो रिश्ता उथला और उबाऊ लगने लगता है.जोड़ों के टूटने का सबसे आम कारण भावनात्मक जुड़ाव की कमी है. तो अपने रिश्ते को बचाए रखने के लिए इमोशनल बैलेंस जरूरी है.

Advertisement
पैसा है कारण

पैसा भी रिश्ते में अलगाव का कारण बन सकता है. यह पैसे खर्च करने या बचाने, पैसे छिपाने, पैसे बांटने या रोकने को लेकर मतभेद हो सकता है.

Advertisement
विश्वास की कमी

ज्यादातर रिश्ते विश्वास की कमी के कारण टूट जाते हैं. ट्रस्ट एक रिश्ते की नींव होती है, ऐसे में इसका खत्म होना रिश्ते को खतरे में डालता है. 

Advertisement

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article