Wrinkle, fine line, और acne से चाहिए छुटकारा, रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं इस एक चीज को, स्किन के लिए है रामबाण

Skin care tips : स्किन केयर में जरा सी भी लापरवाही चेहरे की हालत खराब कर सकती है. ऐसे में आपको रात में सोने से पहले इस ब्यूटी प्रोडक्ट को फेस पर अप्लाई कर लेना चाहिए. ऐसा करने से आपको कई फायदे मिलेंगे जिसके बारे में लेख में हम आपको बताने वाले हैं. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
Serum में विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है, जो स्किन को चमकदार और रेडिएंट फ्री बानने में मदद करता है.

Serum benefits : अगर 30 की उम्र पार कर चुकी हैं तो, फिर आपको अपने चेहरे (skin care tips) का ख्याल पहले से कहीं अधिक रखने की जरूरत है, क्योंकि उम्र के इस पड़ाव पर शरीर में कई तरह के हार्मोनल बदलाव होते हैं जिसका असर चेहरे पर झुर्रियों (Wrinkles), फाइन लाइन (fine line) और कील मुहांसों (acne) के रूप में नजर आता है. जिसको नजरअंदाज बिल्कुल नहीं करना चाहिए. स्किन केयर में जरा सी भी लापरवाही चेहरे की हालत बहुत खराब कर सकती है. ऐसे में आपको रात में सोने से पहले फेस पर सीरम अप्लाई कर लेना चाहिए. ऐसा करने से आपको कई फायदे मिलेंगे जिसके बारे में लेख में हम आपको बताने वाले हैं. 

एक्सपर्ट ने बताया कॉफी पाउडर को इस तरह लगाने से मिलेंगे इतने ज्यादा फायदे

सीरम  लगाने के फायदे क्या हैं

- रात में चेहरे पर सीरम लगाकर सोने से आंखों के नीचे काले घेरे और गड्ढे कम होते हैं. इससे डार्क सर्कल (dark circle) हल्के होने लगते हैं धीरे-धीरे. सीरम को लगाने के बाद हल्के हाथ से फेस पर मसाज देना चाहिए. 

- वहीं, सीरम तो आप रात में चेहरे पर लगाइए ही साथ में अपने खान-पान (skin care diet) का भी विशेष ख्याल रखिए. जैसे अपनी डाइट में विटामिन सी, विटामिन ई फूड का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. गर्मी के मौसम में हाइड्रेटिंग फूड जैसे पपीता, तरबूज, खरबूज लीची आदि जरूर खाएं.

- आपको बता दें कि सीरम में विटामिन सी की मात्रा अधिक होती है जो स्किन को चमकदार और रेडिएंट फ्री बानने में मदद करता है. इससे फेस पर नेचुरल ग्लो आता है. इस लिहाज से सीरम अच्छा माना जाता है रात में लगाने के लिए.

- चेहरे के एक्ने कम करता है सीरम. इससे फेस पर पिंपल के दाग धब्बे कम होते हैं. इससे फेस पर झुर्रियां (wrinkles) और फाइन लाइन (fine line) कम होती हैं. यह सीबम फेस पर नियंत्रित करने का काम करता है. गलत ब्यूटी प्रोडक्ट लगाने से स्किन डैमेज होने का भी डर रहता है, ऐसे में स्किन को रिपेयर करने में आसानी होती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss


 

Featured Video Of The Day
Kargil War: Mahavir Chakra Winner Colonel Balwan Singh ने बताई Tiger Hill की पूरी कहानी NDTV पर