पेट बाहर निकलता ही जा रहा है तो लंच में ना करें ये 3 गलतियां, फिर कभी नहीं बढ़ेगा वजन, रहेंगे हमेशा फिट

How to burn fat : आप ऑफिस में दोपहर का खाना खाते समय कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखते हैं, तो बढ़ती चर्बी को गला सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
लंच करने के बाद तुरंत डेस्क पर बैठ जाने से आपके वजन को बढ़ाता है.

Lunch mistakes : बैली फैट (belly fat kaise karen kam) बढ़ने का सबसे कारण होता है खाने की गड़बड़ी और शारीरिक गतिविधियों की कमी. मोटापे से कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करने वाले सबसे ज्यादा परेशान हैं. क्योंकि उन्हें लंबे समय तक डेस्क पर बैठना होता है, जिससे मेटोबॉलिज्म स्लो हो जाता है और खाना चर्बी का रूप ले लेता है. लेकिन आप ऑफिस में दोपहर का खाना खाते समय कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखते हैं, तो शरीर में फैट जमा होने से रोक सकते हैं. हैं. हम आपको यहां पर 3 लंच टाइम में की जाने वाली मिस्टेक के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपको बचना है.

 कंट्रोल नहीं हो रही है शुगर? अपनी डाइट में इन 3 चीजों को करिए एड, 1 महीने में अंतर होगा महसूस

लंच करते समय क्या गलती न करें

डेस्क पर बैठकर न खाएं

लंच में की जाने वाली गलतियां बैली फैट बढ़ा सकती हैं. अगर आप डेस्क पर बैठे-बैठे खाना खा लेते हैं, तो वह फैट भी बढ़ायेगा और शरीर को पोषक तत्व भी नहीं मिलेगा. इस तरीके से जब आप खाना खाते हैं, तो आपका ध्यान भटका हुआ रहता है. इसलिए आप इससे बचें.

वॉक जरूर करें

वहीं, लंच करने के बाद तुरंत डेस्क पर बैठ जाने से आपका वजन को बढ़ाता है. भोजन करने के तुरंत बाद लेटने और बैठे रहने से स्ट्रेस हॉर्मोन बढ़ता है, जो मेटाबॉलिज्म पर बुरा असर डालते हैं. इसलिए लंच के बाद कम से कम 30 मिनट की वॉक करें. 

Advertisement
सोडा और कॉफी का सेवन न करें

वहीं, लंच के तुरंत बाद कॉफी या सोडा का सेवन करने से वजन बढ़ सकता है. क्योंकि इसमें आर्टिफिशियल स्वीटनर होता है, जो कैलोरी की मात्रा को बढ़ाने का काम करता है. इससे डाइजेशन बिगड़ता है और बैली फैट बढ़ने लगता है. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: भक्तों की मौत पर बाबा ने अबतक नहीं बोले 'दो शब्द'
Topics mentioned in this article