एक्सपर्ट के बताए नए अंदाज से करिए फेसवॉश, चेहरे की चमक हो जाएगी दोगुनी, स्किन होगी टाइट और चेहरा जाएगा निखर

हम यहां पर आपको फेसवॉश करने का नया तरीका बता रहे हैं जिससे आपके चेहरे पर टाइटनेस आएगी और स्किन पर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा. तो बिना देरी किए चलिए आपको बताते हैं फेसवॉश करने का नया अंदाज...

Advertisement
Read Time: 3 mins

Facewash with Knuckles : चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. डाइट से लेकर एक्सरसाइज तक में एक्सपेरिमेंट करते हैं. ताकि त्वचा का निखार कायम रहे. ऐसे में हम आपको यहां पर एक्सपर्ट द्वारा बताए एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे आपके चेहरे की चमक दोगुना हो सकती है. हम यहां पर आपको फेसवॉश करने का नया तरीका बता रहे हैं जिससे आपके चेहरे पर टाइटनेस आएगी और स्किन पर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा. तो बिना देरी किए चलिए आपको बताते हैं फेसवॉश करने का नया तरीका...

फेसवॉश करने का तरीका

अगर आपको अपने चेहरे की चमक को दोगुना करना है, तो रोज सुबह फेसवॉश करते समय अपने हाथों के नकल से चेहरे को मसाज दीजिए. यह काम आपको सुबह और सोने से पहले रात में करना है. इससे आपकी फेस पर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है. 

Advertisement

यह भी करें ट्राई

होम मेड स्किन केयर टॉनिक - Home Made Skin Care Tonic

सुबह में काली किशमिश (black raisins) और केसर का पानी पीने से आपकी त्वचा के स्वास्थ्य और समग्र स्वास्थ्य में काफी सुधार होगा, क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट बूस्ट, आवश्यक पोषक तत्व, हाइड्रेशन और डिटॉक्सिफाइंग लाभ होते हैं, जिससे आपकी त्वचा चमकदार और स्वस्थ दिखती है.

Advertisement

Advertisement

गोंद कतीरा शरीर की गर्मी को कम करने और त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है, जिससे त्वचा कोमल बनती है.यह मुंहासे और एक्जिमा को कम करने और चकत्ते और जलन को शांत करने में मदद कर सकता है.

Advertisement

फेस सीरम

कैसे बनाएं सीरम

हम आपको यहां जिस सीरम के बारे में बताने जा रहे हैं वह इंस्टाग्राम पेज @dr.hemant_srivastava शेयर किया गया है. इस होममेड सीरम को बनाने के लिए नारियल तेल, एलोवेरा जैल, हल्दी, विटामिन ई कैप्सूल चाहिए. इम सारी चीजों को एक छोटी सी कटोरी में अच्छे से मिक्स कर लेना है. फिर इसको स्टोर करके रख लेना है. अब आपको हर दिन 2 से 3 मिनट चेहरे को मसाज देना है. इससे आपके फेस की खोई चमक वापस आ सकती है. यह आपके फेस की झाइयों को भी कम करने में मदद करती है. अब से आप बाजार वाले सीरम को लगाने की बजाय इसको फेस पर अप्लाई करिए, फिर देखिए कैसे खोई हुई चमक वापस आती है. 

Monsoon Diet: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया मॉनसून में कैसा होना चाहिए खानपान

Featured Video Of The Day
Haryana Elections | महिलाओं को 2100 रुपये, अग्निवीरों को सरकारी नौकरी..., जानें BJP के बड़े वादे