कम खर्चे में करना चाहते हैं ट्रिप, चले जाइए इस हिल स्टेशन, 30 रूपए में मिलेगा भरपेट खाना

Hill station in Uttarakhand : दिल्ली के नजदीक हिल स्टेशन ऋषिकेश के बारे में जहां पर आप खूबसूरत वादियों और सस्ते और स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Cheap tourist place : क्या आप वीकेंड पर दोस्तों के साथ ट्रिप प्लान करना चाह रहे हैं लेकिन बजट की चिंता हो रही है. तो आपको बता दें कि दिल्ली के पास कई ऐसे हिल स्टेशन हैं जहां पर आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप सुकून देने वाली यात्रा कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं दिल्ली के नजदीक हिल स्टेशन ऋषिकेश के बारे में जहां पर आप खूबसूरत वादियों और सस्ते और स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. 

फरीदाबाद से बेहद पास में मौजूद हैं ये हिल स्टेशन्स, जरूर बनाएं यहां कि ट्रिप

क्या है ऋषिकेस की खासियत

- ऋषिकेश, जो दिल्ली से बस 4 से 5 घंटे दूर है. यहां पर आप खुद की गाड़ी से या फिर बस और ट्रेन से भी पहुंच सकते हैं. यहां पर पहुंचने के बाद आप किराए पर 200 से 300 तक की स्कूटी भी ले सकते हैं और आराम से ऋषिकेश को एक्सप्लोर कर सकती हैं. 

- यहां पर फ्री में रहने के लिए कई आश्रम भी हैं, जिसमें से टूरिस्टों के बीच फेमस है परमार्थ निकेतन. यहां से आप  ऋषिकेश के घाट की लुत्फ उठा सकती हैं. यही नहीं यहां पर स्वादिष्ट खाने का लुत्फ भी उठा सकते हैं. 

- ब्रेकफास्ट में यहां पूरी, सब्जी और बाकी स्ट्रीट फूड 30 रुपए में आसानी से मिल जाएगा. वहीं डिनर 50 रूपए में जिसमें रोटी, दाल और चावल शामिल है. यहां के फेमस खानों में समोसा, डोसा, पानी पूरी, छोले भटूरे, पूरी आलू भी मिलते हैं.

- आप यहां पर बीटल्स आश्रम घूम सकते हैं. आपको बता दें कि ऋषिकुंड का पानी ठंडियों में बहुत गर्म होता है.  बीचेस घूमना चाहते हैं, तो यहां शिवपुरी बीच है, गोवा बीच है, जहां आप अपना बेस्ट टाइम स्पेंड कर सकते हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा