सुबह की सैर पार्टनर के साथ करना हेल्दी है या अन्हेल्दी? जानिए क्या कहती है साइकोलॉजी

Morning walk benefits : सुबह की सैर सेहत के लिए कितनी फायदेमंद है ये किसी से छुपा नहीं है. इससे आपकी ओवर ऑल हेल्थ पर पॉजिटिव असर पड़ता है. लेकिन पार्टनर के साथ टहलने के लिए निकलना सेहत पर क्या असर डालता है, इस आर्टिकल में आपको पता चल जाएगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Walking with partner healthy or unhealthy : सुबह की सैर पर ज्यादातर लोग किसी न किसी के साथ जाते हैं. और अगर आप शादीशुदा हैं तो पार्टनर के साथ मॉर्निंग वॉक पर जाना पसंद करते हैं. क्योंकि इससे टहलना बोझ नहीं लगता है और आप बातचीत करते एक अच्छी दूरी तय कर लेते हैं. साइकोलॉजी के अनुसार भी अपने जीवनसाथी के साथ वॉक करने के कई फायदे होते हैं, जिसके बारे में आज इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं....

इन 3 चीजों में छिपा है आपके सफेद बालों को काला करने का राज, आसानी से मिल जाती हैं बाजार में

सुबह पार्टनर के साथ टहलने के फायदे

  1. अगर आप बुजु्र्ग हैं तो आपके लिए किसी कंपनी या ग्रुप में टहलना सेफ है. इससे किसी भी अनहोनी को रोका जा सकता है. इसके अलावा किसी के साथ में टहलने से समय अच्छे से कट जाता है. आप हंसते खेलते बात करते सैर करते हैं. जिससे आपकी मेंटल हेल्थ भी अच्छी होती है. 
  2. लेकिन इस बात का ध्यान रखें की कंपनी अच्छी हो.आपके साथ जाने वाला शख्स पॉजिटिव सोच रखने वाला हो, नहीं तो फिर अकेले टहलना ही चुनें. हम आपको यहां पर अकेले टहने के भी फायदे बताने वाले हैं...
  3. अगर आप बिना किसी कंपनी के टहलते हैं, तो फिर आप एक्सरसाइज पर फोकस कर पाते हैं और अपने गोल को अचीव करने में भी सफल होते हैं. वहीं, आप किसी के साथ टहलते हैं तो फिर आप डिस्ट्रैक्ट होते हैं जिससे आपकी फिटनेस गोल पूरी होने में दिक्कत आ सकती है. 
  4. इसके अलावा आप किसी के साथ टहलते हैं, तो उसकी और आपकी स्पीड मैच न करे. आपको एक दूसरे के साथ पेस बैठाने में दिक्कत हो सकती है. ऐसे में आप कंप्रोमाइज करने का सोचने लगेंगे जिससे आपकी फिटनेस पर बुरा असर पड़ सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article