Radhika Merchant का हल्दी वाला फूलों का दुप्ट्टा लड़की ने ऐसे बनाया 2000 रुपए में घर पर, देखें वायरल वीडियो 

हाल ही में वायरल हुए फूलों वाले दुपट्टे को मात्र 2000 रुपए में इस लड़की ने घर पर ही बना लिया. यह दुपट्टा अपनी असल कीमत से बहुत ज्यादा कम है लेकिन देखने में बिल्कुल एक जैसा ही लगता है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
दिल्ली की लड़की ने रिक्रिएट किया राधिका मर्चेंट का हल्दी लुक. 

Fashion: कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर अनंत अंबानी और राधिका मर्चंट की शादी की अलग-अलग रस्में और उन रस्मों के लुक्स बेहद चर्चा में रहे. इसी बीच राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) हल्दी लुक ने खासा सुर्खियां बटोरीं. अपनी हल्दी में लड़कियां फूलों की जूलरी पहने तो अक्सर ही नजर आती हैं, लेकिन राधिका ने फूलों का दुपट्टा (Flower Dupatta) पहनकर नया ट्रेंड सेट कर दिया था. इस दुपट्टे को ताजा फूलों से बनाया गया था जिसमें तगर कलियों का इस्तेमाल हुआ था और बॉर्डर को गेंदे के फूलों से तैयार किया गया था. राधिका के इस दुपट्टे को इंफ्लुएंसर आरुषी पाहवा ने 10-12 दिनों का समय लेकर तैयार किया और इसे बनाने में 2000 रुपए की लागत आई. 

डॉक्टर ने बताया किस विटामिन की कमी से झड़ने लगते हैं बाल और निकल आती हैं फुंसिया, समय रहते ध्यान देना है जरूरी

आरुषी ने बताया कि इस दुपट्टे को बनाने के बारे में जब उन्होंने पता किया तो किसी ने इसे बनाने के 15 हजार रुपए मांगे तो किसी ने सीधा-सीधा मना ही कर दिया. इसके बाद आरुषी छतरपुर फूलों की मार्केट गईं और इन फूलों की कलियां खरीदीं. इन फूलों को दोदा फूल कहते हैं. 2 मीटर लंबा धागा लेकर सूईं की मदद से धागे में फूलों को पिरोना शुरू किया. इसी तरह की 12 लड़ियां बनाकर आरुषी ने इन फूलों को जिग-जैग पैटर्न में लगाना शुरू किया. आखिर में गेंदे के फूलों से बॉर्डर बनाकर दुपट्टे को कंप्लीट किया. 

Advertisement
Advertisement

इस ट्रेंडी फूलों के दुपट्टे की सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब सरहाना भी हो रही है. आरुषी ने राधिका की ही तरह अपने लुक को पूरा किया है. आरुषी ने अपने लुक को फूलों के इयरिंग्स, फूलों के नेकलेस और हाथफूल पहनकर अपना लुक पूरा किया. आरुषी का कहना है कि असली फूलों से बनने के कारण यह दुपट्टा जल्दी खराब होने लगता है यानी इसके फूल काले पड़ने लगते हैं. इसीलिए फूलों का दुपट्टा बना लेने के बाद इसे फ्रिज में रखें. 

Advertisement

राधिका के ऑरिजनल लुक को रिया कपूर और अनामिका खन्ना ने स्टाइल किया था. इस तगर जाल दुपट्टे को बनाने के लिए 90 गेंदे के फूलों और अनेक तगर फूलों का इस्तेमाल हुआ था. राधिका के लुक पर कानफूल, टेसल्लड टॉप्स, डबल नेकलनेस, हाथफूल और कलीरों ने चार-चांद लगा दिए. 

Advertisement
Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

Featured Video Of The Day
Samarth Survey: दिव्यांग लोगों के मुद्दों पर प्रकाश डालना
Topics mentioned in this article