Valentine’s Day Gifts: वैलेंटाइंस डे के लिए गिफ्ट्स ले रहें हैं तो रखें इन 5 बातों का ध्यान, कहीं पार्टनर खुश होने की जगह ना हो जाए नाराज

Happy Valentine Day 2022: यूं तो प्यार से दिया हर तोहफा कीमती होता है, लेकिन सही समय के लिए सही गिफ्ट चुनना जरूरी है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Happy Valentine's Day: किसी खास को वैलेंटाइंस डे पर कुछ गिफ्ट देने जा रहे हैं तो ये चीजें कभी ना दें.

Valentine's Day: वैलेंटाइंस डे पर गिफ्ट देने की तैयारी में लगे हैं तो प्लानिंग थोड़ा सोच समझ कर करें. ऐसा न हो कि आप गिफ्ट ढूंढने की मेहनत भी करें और गर्लफ्रेंड के चेहरे पर खुशी भी न दिखे. जिस खुशी और प्यार को बरकरार रखने के लिए आप वैलेंटाइन डे का गिफ्ट प्लान कर रहे हैं, उसके लिए कुछ खास बातों को ध्यान में रखना जरूरी है क्योंकि आपकी एक छोटी सी गलती सारी मेहनत पर पानी फेर सकती है. इसलिए ये जान लीजिए कि गिफ्ट चुनते समय किन बातों का ख्याल रखना चाहिए. ये भी ध्यान रखिए कि कुछ गिफ्ट अकेले काफी नहीं होते. उनके साथ कुछ और सरप्राइज जुड़ा होना जरूरी होता है. तो चलिए जानते हैं ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जिन्हें देकर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने की जगह नाराज कर सकते हैं.

Valentine's Day पर गिफ्ट करने के लिए आपने खूबसूरत फूलों का बुके चुना है. लेकिन, ये जान लीजिए कि इतना काफी नहीं है. गर्लफ्रेंड को सिर्फ फूल देकर उसका सरप्राइज खत्म मत कीजिए. फूलों के गुलदस्ते के साथ एक छोटा सा गिफ्ट जरूर पैक कराएं. फूल खास दिन को विश करने के लिए काफी हैं लेकिन उसे गिफ्ट में गिनना गलत होगा.

ये सही है कि लड़कियों को सॉफ्ट टॉयज और टेडी पसंद होते हैं. लेकिन, ये टेडी इतना बड़ा भी न हो कि उसे वो संभाल ही न पाए या अपने घर पर दिखा ना सके. टेडी इतना बड़ा ही चुनिए जिसे वो अपने हाथ में सके, गले लगा सके और आपकी याद में उसे सिरहाने रख कर आराम से सो सके.

Advertisement

अगर बजट कम है तो जूलरी लेने की गलती बिलकुल न करें.कई बार ये स्किन रैशेज का कारण बन जाती है. इससे बेहतर होगा कि आप उन्हें कोई और एक्सेसरी गिफ्ट करें. ज्वैलरी तब ही खरीदें जब आपके पास कोई अच्छा पीस चुनने का बजट हो. फिर भले ही आप पूरा सेट लेने की जगह सिर्फ कान के इयररिंग्स गिफ्ट कर दें.

Advertisement

 

वैलेंटाइंस (Valentine's Day) की शाम को परफ्यूम गिफ्ट करना बहुत गलत होगा. खासतौर से तब जब आपने कोई ऐसी खुशबू चुनी हो जो आपकी गर्लफ्रेंड को बिलकुल पसंद न आए. ऐसा हुआ तो समझिए कि पासा उल्टा पड़ चुका है. 
 

Advertisement

लंबे चौड़े मैसेज वाले ग्रीटिंग कार्ड बिलकुल गिफ्ट न करें. अगर आपको कार्ड देना ही है तो उसके साथ भी कुछ गिफ्ट जरूर दें. याद रखिए कि गर्लफ्रेंड आपकी फीलिंग समझने के बाद ही वैलेंटाइन मनाने आपके साथ आई हैं. ग्रीटिंग कार्ड के मैसेज के जरिए आपको वही फीलिंग दोबारा समझाने में समय जाया करने की कोई जरूरत नहीं है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Spotlight: Film 'महाराज' से Acting की दुनिया में कदम रखने वाले Junaid Khan से खास बातचीत |Aamir Khan
Topics mentioned in this article