दो अक्षर वाला प्यारा सा नाम ढूंढ रहे हैं अपने बेबी के लिए, तो जानिए ये अलग से नामों की लिस्ट और उनका मतलब

Baby Names: घर में नए बच्चे के आते ही सबसे ज्यादा चर्चा उसके नाम को लेकर होती हैं. आइए आपको कुछ खास 2 अक्षर वाले नाम बताते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
N

2 Letters Baby Names: हमारे देश में किसी भी घर में नन्हे मेहमान के आगमन के साथ ही उसके नामकरण को लेकर चर्चा शुरू हो जाती है. सारे रिश्तेदार नन्हे राजकुमार या राजकुमारी के लिए नाम सुझाते (Suggest) हैं. सबकी इक्षा होती है कि उसके दिए गए नाम (Name) को ही लिया जाए. कई लोगों की इक्षा होती हैं कि वे अपने बच्चे का नाम छोटा और सबसे हटकर रखें. 2 अक्षर (2 Letters) वाले नाम आजकल काफी चर्चा में हैं. आइए देखते हैं कुछ खास और आसान 2 अक्षर वाले नाम.

2 अक्षर वाले नाम (2 Letters Name)

अनी

अनी (Anni) का अर्थ शक्ति होता है. ये नाम लड़का और लड़की दोनों के लिए रखा जा सकता है. इससे आपके बच्चे को हमेशा एक मजबूती मिलती रहेंगी.

अनु

अनुभव (Experience) शब्द का ही शॉर्टफॉर्म अनु (Anu) है. ये नाम खासतौर से लड़कियों के लिए है. इससे बच्चे के जीवन पर खास और गहरा प्रभाव पड़ सकता है.

इशा

ये नाम भी किसी बच्ची के लिए बहुत खूबसूरत और यूनिक हो सकता है. इशा (Isha) नाम मां दुर्गा (Maa Durga) के कई हजार नामों में से एक है. इस नाम के मुताबिक आपकी बच्ची में देवीय गुण आ सकते हैं.

अदा

किसी लड़की का नाम अदा (Adah) रखा जा सकता है. अदा शब्द खुबसूरती और सुंदरता को दर्शाता है. 

आदि

किसी लड़के के लिए ये सबसे बेस्ट शॉर्ट नेम हो सकता है. भगवान शिव (Lord Shiva) को आदि (Aadi) भी कहा जाता है. ये नाम सुनने में छोटा और अच्छा लगता है. इसका शाब्दिक अर्थ प्रारंभ (Starting) होता है.

अभि

इसका अर्थ सभी को जोड़ने वाला होता है. लड़के के लिए ये सबसे परफेक्ट नाम है क्योंकि किसी भी घर में लड़के के ऊपर सभी को साथ लेकर चलने की जिम्मेदारी होती है. अगर आप कोई छोटा और अच्छा नाम ढूंढ रहे हैं तो यह बिल्कुल परफेक्ट रहेगा. (प्रस्तुति-अंकित श्वेताभ)

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article