इस फेस्टिव सीजन घर पर ऐसे रखें अपनी skin का ख्याल, चेहरे का ग्लो रहेगा बरकरार

Beauty tips : त्योहारों की तैयारी में इतनी भागदौड़ हो जाती है कि हम खुद का ख्याल ही नहीं रख पाते हैं, जिसके कारण हमारी स्किन डल हो जाती है. लेकिन आपको अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना भी बहुत जरूरी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
S

Skin care in festive season : त्योहार शुरू हो चुके हैं बाजार में रौनक लौट आई है. अभी तो फिलहाल गणेश उत्सव में लोग मगन है इसके बाद नवरात्रि, दशहरा औऱ दिवाली का जश्न शुरू होने वाला है. त्योहार ढ़ेर सारी खुशियां और उत्साह ले आते हैं घर में. लोग मिल जुलकर इसकी तैयारियां करते हैं. लेकिन त्योहारों की तैयारी में इतनी भागदौड़ हो जाती है कि हम खुद का ख्याल ही नहीं रख पाते हैं, जिसके कारण हमारी स्किन डल हो जाती है. लेकिन आपको अपने चेहरे की चमक को बरकरार (For glowing skin) रखना भी बहुत जरूरी है. इसलिए थोड़ा सा वक्त निकालकर अपने स्किन को पैंपर करें. यहां पर हम आपको घर पर स्किन की केयर (home skin care routine) कैसे करें उसके बारे में बताने जा रहे हैं.

फेस्टिन सीजन में स्किन केयर रूटीन | Skin care routine in festive season

- त्योहारों में चेहरे का ख्याल रखने के लिए आप वर्कआउट जरूर करें सुबह समय निकालकर.योगासन भी कर सकती हैं यह आपको सकारात्मक रखने का काम करेगा.

- इसके अलावा आप अपने चेहरे की डीप क्लींजिंग करें. जब भी बाहर से त्योहारों की शॉपिंग करके आएं तो फेस को अच्छे ढंग से साफ करके उसकी मॉइश्चराइज करें. ताकि चेहरा ड्राई ना हो. 

- चेहरे को गरम पानी से धोने की गलती बिल्कुल ना करें. क्योंकि ये आपके फेस को ड्राई कर देता है. आपके नेचुरल ऑयल चेहरे से खत्म होने लगते हैं. जिसके कारण स्किन शुष्क और बेचान लगने लगती है.

- रात में सोने से पहले अपने फेस को एक अच्छा मसाज जरूर दें, ताकि दिन भर की थकान आपकी मिट जाए. इसके लिए आप विटामिन ई ऑयल, नारियल तेल या फिर सबसे बेस्ट है एलोवेरा जेल से फेस मसाज कर सकती हैं.

- इन सब के अलावा आपको 8 घंटे की नीद लेना बहुत जरूरी है. तभी आपकी स्किन में निखार बना रहेगा. वरना आंख के नीचे डार्क सर्कल नजर आने लगेगा. यह आपके चेहरे से झुर्रियों को भी हटाने का काम करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

नोरा फतेही खूबसूरत अंदाज में आईं नज़र, क्लिक कराई फोटोज

Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!
Topics mentioned in this article