भारत की ये 4 जगहें हैं सबसे खुशहाल, अगली ट्रिप यहां करिए प्लान, ये रहे जगहों के नाम

Happiest places to visit in India : घूमने फिरने की अगर आपकी कोई योजना है तो यहां पर हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे खुशहाल हैं. जहां जाकर आपका मन वहां से आने का नहीं करेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Travelling : घूमना-फिरना किसे नहीं पसंद होगा. सभी चाहते हैं कि अपनी व्यस्त जिंदगी से थोड़ा सा वक्त निकालकर किसी ऐसी जगह पर जाया जाए जहां केवल शांति और प्रकृति का स्पर्श हो. ऐसी जगहों की लोग इंटरनेट पर खूब खोजबीन करते हैं, ट्रैवल ब्लॉग देखते हैं. आपकी ट्रिप को यादगार बनाने के लिए हम यहां पर कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आपका मन खुश (Happiest places to visit in India) हो जाने वाला है. तो चलिए जानते हैं उन प्लेसेज के बारे में जहां जाकर आपको केवल सुकून ही मिलेगा.

4 खुशहाल जगहें घूमने के लिए

शिलॉन्ग, मेघालय

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग भारत की खूबसूरत जगहों में से एक है. अगर आप प्रकृति की गोद में खो जाना चाहती हैं तो यहां पर जरूर जाएं. ये वो जगहें जहां आपको क्रिस्टल क्लियर पानी में नौकाविहार करने को मिलेगा. यहां पर आपको फिशिंग, बोटिंग के अलावा सस्पेंशन ब्रिज भी देखने को मिलेगा. जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है.

कोडाइकनाल, तमिलनाडु

कोडाइकनाल दक्षिण का हिल स्टेशन कहा जाता है. यह भारत के 10 सबसे खुशहाल यात्रा स्थलों में शामिल है. यहां की कोडाईझील बहुत सुंदर है. यहां पर आप नौका विहार, घुड़सवारी और साइकिल चलाने जैसी अन्य गतिविधियों का आनंद उठा सकते हैं.

पोंडीचेरी 

भारत के केंद्रशासित प्रदेशों में से एक पोंडी भारत की खूबसूरत और आकर्षक जगहों में से एक है.  इसके कुछ खूबसूरत समुद्र तटों जैसे सेरेनिटी बीच, पैराडाइज बीच और ऑरो बीच पर क्रिस्टल साफ पानी और सुनहरी रेत देखने लायक है. आप यहां पर फ्रेंच भोजन का आनंद ले सकते हैं. यहां पर स्कूबा डाइविंग भी कर सकते हैं.

जीरो वैली, अरुणाचल प्रदेश

उत्तर पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश में यात्रा करने के लिए सितंबर सबसे अच्छा समय है, इसका कारण चार दिवसीय जीरो संगीत समारोह है, जो भारत और दुनिया भर के कुछ सबसे शानदार संगीत व्यक्तित्वों और बैंडों की मेजबानी करता है. इस वर्ष यह 29 सितंबर, 2022 से शुरू होकर 02 अक्टूबर, 2022 तक चलेगा. यह देश के सबसे अच्छे इको-टूरिज्म स्थलों में से एक है.

'कूल लुक' में दिखे अक्षय कुमार

Featured Video Of The Day
ISRO Chairman Dr S Somanath से भारत के सपनों पर ख़ास बात | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article