Top 11 Happy Republic Day 2024 Wishes : इन 11 संदेशों के जरिए अपनों को भेजें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

Republic day Wishes 2024 : आइए हमारे संविधान के मूल्यों को बनाए रखें और उज्जवल भविष्य की दिशा में काम करें. सभी भारतीयों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! 

Advertisement
Read Time: 20 mins
हमारे दिलों में देशभक्ति की लौ जलती रहे, जो हमें अपने प्यारे भारत की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रेरित करे.गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

Republic Day 2024 Wishes : भारत 26 जनवरी, 2024 को अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. गणतंत्र दिवस पूरे देश में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है.उत्सव का मुख्य आकर्षण नई दिल्ली के कर्तव्यपथ पर होने वाली भव्य परेड है. परेड देश की सांस्कृतिक और सैन्य विविधता को प्रदर्शित करती है, जिसमें विभिन्न राज्य और केंद्र शासित प्रदेश अपनी झांकियां, लोक नृत्य और संगीत प्रदर्शित करते हैं. परेड में सशस्त्र बलों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के मार्च-पास्ट के साथ-साथ भारतीय वायु सेना के फ्लाई-पास्ट और मोटरसाइकिल टीमों के साहसी करतब भी शामिल होते हैं. 

परेड के अलावा, गणतंत्र दिवस कई अन्य तरीकों से भी मनाया जाता है, जैसे स्कूलों, कॉलेजों, कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर झंडा फहराने के समारोह, सांस्कृतिक कार्यक्रम, देशभक्ति गीत, भाषण, निबंध और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं, पुरस्कार वितरण आदि. लोग देश के प्रति अपना प्यार और गौरव व्यक्त करने के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर शुभकामनाएं भी भेजते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर 20 ऐसे विशेज की लिस्ट दे रहे हैं जिसे आप अपने मित्रों, रिश्तेदारों और कलीग्स को भेज सकते हैं.


 गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं संदेश

1- न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों का प्रतीक तिरंगा हमेशा ऊंचा लहराता रहे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं !

2- आइए इस दिन उन दूरदर्शी लोगों को याद करें जिन्होंने हमारे संविधान को आकार दिया और उनके द्वारा निर्धारित सिद्धांतों को बनाए रखने का संकल्प लें. गणतंत्र दिवस की बधाई !

3-आओ झुककर सलाम करें उन्हें,
जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है.
खुशनसीब होता है वो खून,
जो देश के काम आता है.
गणतंत्र दिवस की बधाई.

4-आओ झुककर सलाम करें उन्हें,
जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है.
खुशनसीब होता है वो खून,
जो देश के काम आता है.
गणतंत्र दिवस की बधाई

5-नहीं सिर्फ जश्न मनाना, नहीं सिर्फ झंडे लहराना,
ये काफी नहीं है वतन पर, यादों को नहीं भुलाना,
जो कुर्बान हुए उनके लफ्जों को आगे बढ़ाना,
खुदा के लिए नही जिंदगी वतन के लिए लुटाना,
हम लाएं है तूफान से कश्ती निकाल के,
इस देश को रखना मेरे बच्चों संभाल के.

Advertisement

6-इतनी सी बात हवाओं को बताये रखना,
रौशनी होगी, चिरागों को जलाये रखना
लहू देकर जिसकी हिफाजद की हमने,
उस तिरंगे को आंखों में बसाये रखना.
आपको और आपके परिवार को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

 7- बहुत लंबा चला संघर्षों की डगर
आखिर पा ही लिया आजादी की नगर
आज अपना है गणतंत्र अपना है संविधान.

8-इस गणतंत्र दिवस पर, आइए अतीत का सम्मान करें, वर्तमान का जश्न मनाएं और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक आशाजनक भविष्य का निर्माण करें.

Advertisement

9-इस शुभ दिन पर, आइए लोकतंत्र के महत्व को याद रखें और एक ऐसे राष्ट्र की दिशा में काम करें जो मजबूत और एकजुट हो. गणतंत्र दिवस की शुभकामनएं.

10-देशभक्ति की भावना हमारे दिलों को बेहतर भारत के निर्माण के लिए गर्व और समर्पण से भर दे. सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं.

Advertisement

11-हमारे दिलों में देशभक्ति की लौ जलती रहे, जो हमें अपने प्यारे भारत की प्रगति में योगदान देने के लिए प्रेरित करें. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!

Featured Video Of The Day
Bihar में Bridge Collapse पर Nitish Government की बड़ी कार्रवाई, एक साथ Suspend कर दिए 16 Engineer
Topics mentioned in this article