Skin care : चीनी से करिए चेहरे की स्क्रबिंग, स्किन बनेगी मुलायम, यहां जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

Home remedy : आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसके प्रयोग से आप अपने चेहरे को चमका सकते हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं चीनी के स्क्रब की. यह स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Skin care tips : चीनी से स्क्रबिंग चेहरे को बनाएगी मुलायम और चमकदार.

Sugar scrubbing  : चेहरे की मुलायम त्वचा के लिए आप क्या कुछ नहीं करते हैं. अच्छे से अच्छा क्रीम (face cream) का इस्तेमाल करते हैं फिर भी स्किन (skin) पर कुछ खास असर नजर नहीं आता है. ऐसे में समझ नहीं आता है क्या करें. तो आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा (remedy) बताने जा रहे हैं, जिसके प्रयोग से आप अपने चेहरे को चमका सकते हैं. स्किन पर कसाव ला सकते हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं चीनी के स्क्रब की. यह स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है.

शुगर वाली स्किन की स्क्रबिंग

- अगर आप अपने चेहरे को रिंकल फ्री रखना चाहते हैं, तो चीनी से स्क्रबिंग करें. इससे डेड सेल्स निकल जाते हैं. इससे स्किन में सॉफ्टनेस बनी रहती है. इससे स्किन में लचीलापन आता है.

-आपको एक कटोरी लेना है उसमें ग्रीन टी की पत्तियों को और चीनी को मिला लेना है, फिर उसमें ऑलिव ऑयल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेना है. फिर हल्के हाथों से चेहरे का मसाज करें और फेसवॉस कर लें गुनगुने पानी से.

-नींबू और चीनी को मिलाकर इसमें 1 चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स कर दें. फिर इस पेस्ट से चेहरे की स्क्रबिंग कर दीजिए. पानी से चेहरे को धो लीजिए. यह भी बहुत असरदार होता है फेस के लिए.  

-हल्दी और चीनी को एकसाथ पीसकर पाउडर तैयार कर लें, फिर उसमें गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगा लें. इससे आपका फेस अच्छे ढ़ंग से क्लीन हो जाएगा. टमाटर और दही से भी चेहरे की स्क्रबिंग कर सकते हैं. तैयार पेस्ट से फेस को अच्छे से साफ कर लें. फिर साफ पानी से धो लीजिए.

मथुरा के केशव देव मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम


 

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : लाखों की भीड़ का वायरल वीडियो आया सामने
Topics mentioned in this article