जूते चप्पलों को रखने के लिए नहीं है जगह तो ऐसे फुटवियर करें अरेंज, शू रैक की नहीं पड़ेगी जरूरत

एक ऐसा हैंगिंग शू कैडी चुनें जिसमें अलग-अलग जूतों के लिए सांस लेने योग्य कपड़े की जेबें हों. प्लास्टिक की जेबों से बचें जो आपके जूतों को सांस लेने न दें.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Show rack ideas : हर अवसर के लिए सही जोड़ी के जूते होना बहुत अच्छी बात है, लेकिन आपको उन सभी को कहां और कैसे स्टोर करना चाहिए? आज इस लेख में जूतों को स्टोर करने के लिए बहुत सी बेहतरीन सलाह दी गई है, जिसमें रोज़ाना स्टोर करने के लिए सुझाव और अपने पसंदीदा जूतों को लंबे समय तक स्टोर करने के लिए  “क्या करें” और “क्या न करें” टिप्स भी बताएंगे. इसलिए अपने स्नीकर्स को दरवाजे के पास या अपने बूट्स को अलमारी के पीछे फेंकने से पहले, अपने जूतों को आने वाले सालों तक अच्छे बनाए रखने के लिए यह आर्टिकल पढ़ें..

मच्छर काटने वाली जगह पर लगाएं ये चीजें, तुरंत मिल सकती है राहत, रेड स्पॉट पड़ जाएगा हल्का

शो रैक स्टैंड आइडियाज - show rack stand ideas

1- एक ऐसा हैंगिंग शू कैडी चुनें जिसमें अलग-अलग जूतों के लिए सांस लेने योग्य कपड़े की जेबें हों. प्लास्टिक की जेबों से बचें जो आपके जूतों को सांस लेने न दें.

2- अपने रोजमर्रा के काम न आने वाले जूतों को व्यवस्थित जगह पर रखें. उदाहरण के लिए, अपने मेन एंट्रेंस के पास हॉल की अलमारी में शू रैक या शू क्यूबी सेट करें. प्लास्टिक, लकड़ी या धातु के शू रैक का उपयोग करें जो आपके जूतों को सूखा और ताजा रखने के लिए अच्छे हों. उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पुरानी लकड़ी की सीढ़ी है, तो जरूरत पड़ने पर उसे काट लें और दीवार के सहारे टिका दें. 

Advertisement

3- अपने जूतों को किसी भी तरह के फर्नीचर में न रखें जो बेसमेंट, अटारी, गैरेज या किसी अन्य जगह पर हो जो सर्दियों में ठंडा और गर्मियों में गर्म हो. इन परिस्थितियों में जूतों की सामग्री जल्दी खराब हो जाएगी. अखबार का इस्तेमाल न करें. यह एसिड-फ्री नहीं है और प्रिंट आपके जूतों का रंग बिगाड़ सकता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article