सर्दियों में स्किन को रूई सा मुलायम बना देंगे शहनाज हुसैन के ये 7 स्किन केयर टिप्स, आज से ही अपनाएं

Shahnaz husain beauty tips : क्या सर्दियों में आप भी रूखी, बेजान और मुरझाई हुई त्वचा से परेशान रहते हैं, तो स्किन स्पेशलिस्ट शहनाज हुसैन की ये 7 टिप्स अपना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Shahnaz husain beauty tips for glowing skin : आप गुलाब जल को रूई में लेकर अपने चेहरे पर इसे अप्लाई कर सकते हैं.

Winter Skin Care Tips: सर्दी के मौसम में त्वचा को खास देखभाल (winter skin care) की जरूरत होती है, क्योंकि इस दौरान स्किन अपना मॉइश्चर खो देती है और रूखी, बेजान और डल दिखने लगती है. इतना ही नहीं कम पानी पीने की वजह से स्किन का हाइड्रेशन भी कम हो जाता है और त्वचा पर साइंस ऑफ एजिंग नजर आने लगते हैं. ऐसे में ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन (Shahnaz Husain ) के कुछ टिप्स सर्दियों में हमारी स्किन पर मैजिक कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं शहनाज हुसैन के 7 ऐसे फेशियल हैक्स (Shahnaz Husain 7 hacks ) जिन्हें अपना कर आप कोमल, मुलायम और चमकदार त्वचा सर्दियों में भी पा सकते हैं.

Advertisement
बिना मशीनों के वर्कआउट करती दिखीं शिल्पा शेट्टी, सोशल मीडिया पर शेयर किया जबरदस्त वीडियो

शहनाज हुसैन के विंटर स्किन केयर टिप्स | Shahnaz Hussain's winter skin care tips

ग्रीन टी 
ग्रीन टी स्किन के पीएच लेवल को बैलेंस रखती है और हाइड्रेशन देने का काम भी करती है. ऐसे में आप ग्रीन टी का इस्तेमाल चेहरे को धोने के लिए कर सकते हैं.

Photo Credit: iStock

चंदन और गुलाब जल का पैक
चंदन और गुलाब जल स्किन के हाइड्रेशन को बरकरार रखने का काम करते हैं. ऐसे में आप चंदन के पाउडर में गुलाब जल मिलाकर इसका पेस्ट बनाकर 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर सादे पानी से धो लें.

Advertisement

एक्टीवेटेड चारकोल
एक्टीवेटेड चारकोल स्किन को डिटॉक्सिफाई करने का काम करता है, इसके लिए एक्टीवेटेड चारकोल में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सादे पानी से धो लें.

Advertisement

पुदीने की पत्ती और शहद का स्क्रब  
स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए पुदीने की पत्तियों को पीसकर इसमें शहद मिला लें, इसे स्क्रब के रूप में चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करते हुए पानी से इसे साफ कर लें।

Advertisement

तिल का फेस पैक
तिल में एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं जो रैशेज को कम करते हैं और त्वचा को हाइड्रेट करते हैं. ऐसे में आप तिल को पीसकर इसमें गुलाब जल मिलाकर इसका पेस्ट भी चेहरे पर लगा सकते हैं.

Advertisement

मिल्क बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें 
सर्दियों में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए आप जेलबेस क्लींजर की जगह मिल्क बेस्ड फेस वॉश या क्लींजर का इस्तेमाल करें, यह स्किन की ड्राइनेस को कम करता है.

गुलाब जल से स्किन को करें टोन 
सर्दियों के दौरान स्किन को टोन करना बहुत जरूरी होता है, ऐसे में नॉन अल्कोहलिक टोनर का इस्तेमाल करने के लिए आप गुलाब जल को रूई में लेकर अपने चेहरे पर इसे अप्लाई कर सकते हैं.

Featured Video Of The Day
Rohit Sharma, Virat Kohli और Ravindra Jadeja के T20 से संन्यास के बाद उठ रहे सवाल?
Topics mentioned in this article