इस मूलांक के लोगों को कभी नहीं होती है पैसों की कमी, संघर्ष के बाद भी मिलती है सफलता

Career of Radix 8 People : की मदद से लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताना संभव होता है. आइए जानते हैं जिन लोगों का मूलांक 8 होता है उनके स्वभाव की क्या खासियतें होती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Radix 8 : मूलांक 8 के लोगों का करियर.

Mulank 8: अंक ज्योतिष (Numerology) की मदद से लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताना संभव होता है. जातकों का मूलांक   (Mulank)  उनकी जन्म तिथि के अनुसार तय किया जाता है. एक अंक की जन्म तारीख जैसे 7 का मूलांक 7  ही होता है लेकिन अगर जन्म की तिथि दो अंकों वाली होती है तो  दोनों अंकों को जोड़कर मूलांक निकाला जाता है. अगर किसी की जन्म तिथि 12 है तो उसका मूलांक  3  होता है. आइए जानते हैं जिन लोगों का मूलांक 8 होता है उनके स्वभाव की क्या खासियतें होती हैं. तो अगर आपका मूलांक 8 है तो जानिए आपके अंदर वो कौन सी खासियतें हैं जिनसे आप अब तक अंजान हैं. 

Advertisement

किनका मूलांक होता है 8

जिन लोगों को जन्म 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है. 8 मूलांक वालों पर शनि देव की खास कृपा होती है. शनि देव इस मूलांक के स्वामी ग्रह हैं. हालांकि कहा जाता है कि 8 मूलांक के जातकों के जीवन में काफी संघर्ष होता है जिसका वो अपनी मजबूत इच्छा शक्ति से सामना करते हैं. 

अंतमुर्खी स्वभाव

जिन लोगों को जन्म किसी माह की 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका स्वभाव गंभीर होता है. वे लोग बहुत अंतमुर्खी होते हैं. उन्हें दूसरों के सामने खुलना पसंद नहीं होता है.

Advertisement

लोगों की नजरों से दूर

8 मूलांक वाले लोगों को लोगों की नजरों और प्रचार प्रसार से दूर रहना पसंद होत है. वे अपने काम में मग्न रहना पसंद करते है. यही कारण है कि इस मूलांक के लोग अपने जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करते हैं.

Advertisement

फिजूलखर्ची से दूर

8 मूलांक के जातक शांत और गंभीर स्वभाव के होते है. अपने स्वभाव के कारण वे अपने जीवन में धीरे धीरे सफलता की राह पर बढ़ते हैं. इन्हें फिजुलखर्ची बिलकुल पसंद नहीं होती है और काफी सोच समझकर पैसे खर्च करते है. इस मूलांक के लोगों की सफलता में उनका शांत गंभीर स्वभाव बहुत बड़ी भूमिका निभाता है.

Advertisement

धन के मामले में भाग्यशाली

मूलांक 8 वालों पर शनि देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. उनकी कृपा से इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. इनका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा होता है. इन लोगों में बचत करने की अच्छी प्रवृत्ति होती है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article