मोटी कमर को करना है पतला तो कलौंजी और नींबू खाइए इस तरह, तेजी से घटेगा वजन

आज हम आपको यहां पर इन दोनों के सेवन करने के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपके शरीर में जमा फैट कम होने लगेगा. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
कलौंजी और नींबू का सेवन करने से शुगर पेशेंट को बहुत लाभ मिलता है.

Fat burning tips : कलौंजी और नींबू का (Mixture of kalonji and lemon juice) मिश्रण शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इन दोनों में मौजूद पोषक तत्व आपके शरीर में जमी जिद्दी चर्बी (stuborn fat) को गलाने में सहायक होते हैं. ऐसे में आज हम आपको यहां पर इन दोनों के सेवन करने के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके शरीर में जमा फैट कम होने लगेगा. इस सब्जी का जूस, दर्द और सूजन से झट से दिलाएगा आराम, यहां जानिए कैसे

वजन कैसे कम करें

- कलौंजी और नींबू का मिश्रण वजन तेजी से कम करेगा. इसका उपयोग करने के लिए 1 गिलास पानी में कलौंजी, 1 चम्मच नींबू और 1 चम्मच शहद मिक्स करके पी लीजिए. यह बेस्ट फैट बर्नर (fat burner juice ) जूस है. 

- कलौंजी और नींबू का सेवन करने से शुगर पेशेंट (kalonji and lemon to control sugar) को बहुत लाभ मिलता है. रोज गरम पानी में कलौंजी के तेल और नींबू को मिक्स करके पीने से ब्लड शुगर कंट्रोल हो सकता है. 

- जोड़ों के दर्द (joint pain) में भी आपको इसका सेवन करना फायदेमंद हो सकता है. यह शरीर का सूजन कम कर सकती है. पेट के लिए भी बहुत लाभकारी होता है, इन दो चीजों का सेवन. 

- कलौंजी और नींबू का सेवन करने से गैस, अपच और बदहजमी की परेशानी दूर होती है. बस आप एक गरम पानी में 3 बूंद कलौंजी का तेल और 1 चम्मच नींबू का रस मिक्स करके पी लीजिए.

- आंखों के लिए भी कलौंजी का तेल बहुत फायदेमंद होता है. वहीं, नींबू भी आंख की रोशनी को मजबूत करने में सहायक होती है.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
International Space Station: अंतरिक्ष में गगनयात्री भेजने की तैयारी में भारत
Topics mentioned in this article