शेफ पंकज भदौरिया ने किचन में घुस आए कॉकरोच को एकबार में भगाने का बताया 2 जबरदस्त नुस्खा, आप भी जल्दी से कर लीजिए अप्लाई

Home remedy : आज हम यहां पर पंकज भदौरिया के बताए 2 टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे किचने में घुस आए तिलचट्टे से आपको निजात मिल सकता है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
पंकज भदौरिया बताती हैं- कॉकरोच भगाने का बोरिक पाउडर वाला नुस्खा बताया.

Pankaj Bhadouria ke Nuskhe : रसोई घर का सबसे जरूरी हिस्सा होती है. जिसपर पूरे घर की सेहत का दरोमदार होता है. यही कारण है कि किचन की साफ-सफाई का खास ख्याल रखना पड़ता है. भोजन तैयार करने से पहले और बाद में रसोई की अच्छी से क्लीनिंग की जाती है, ताकि कीड़े-मकौड़े खाने को दूषित न कर सकें. बावजूद इसके कॉकरोच रसोई में घुस आते हैं, जो बीमारियां फैलाने का काम करते हैं. ऐसे में आज हम यहां पर पंकज भदौरिया के बताए 2 टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे तिलचट्टे से आपको निजात मिल सकता है. 

Advertisement

मधुमक्खी काटने पर अपनाएं ये 5 आसान उपाय, निकल आएगा डंक, दर्द और सूजन से भी मिलेगी मिनटों में राहत

पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम पर 2 जबरदस्त और आसान नुस्खे बताए हैं- 

पहला नुस्खा - पंकज भदौरिया बताती हैं कॉकरोच भगाने का बोरिक पाउडर (Boric powder) वाला नुस्खा बताया. उन्होंने बताया कि जब भी किचन में कॉकरोच आ जाएं तो एक चम्मच बोरिक पाउडर और 01 चम्मच पिसी चीनी मिक्स करके उन जगहों पर फैला दीजिए, जहां पर सबसे ज्यादा कॉकरोच आते हैं. 

Advertisement

दुसरा नुस्खा - वहीं, दूसरे नुस्खे में पंकज बताती हैं कि आप 1 चम्मच बेकिंग सोडा (baking soda for cockroach) और 1 चम्मच चीनी पाउडर मिक्स करके उन जगहों पर रख दीजिए, जहां पर कॉकरोच ज्यादा आते हैं.

Advertisement
Advertisement

इन दोनों नुस्खों में चीनी मिक्स की गई है, जिसे खाने के बहाने कॉकरोच (cockroach bhagane ke tarike ) आएंगे और खाते ही घर से बाहर जाएंगे.

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker चुने गए जाने के बाद Om Birla पर PM Modi ने क्या कहा