चेहरे पर दाग धब्बे से पड़ गए हैं गड्ढे तो इस होम रेमेडी से मिल सकता है छुटकारा

top 2 best face pack to cure open pores : आइए जानते हैं 5 होम रेमेडीज, जो आपकी त्वचा की सुंदरता को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
आप बेसन, दही और जैतून के तेल का इस्तेमाल करके फेस पैक बना सकते हैं.

Open pores for home remedy : अगर आपके चेहरे के ओपन पोर्स  आपको असहज बनाते हैं, तो आपको तुरंत समाधान के लिए त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करना चाहिए. इसके अलावा कुछ घरेलू उपाय भी हैं जिसको अप्लाई करने से आपको इससे छुटकारा मिल सकता है. तो चलिए जानते हैं 5 होम रेमेडीज जो त्वचा की सुंदरता को बनाए रखने में आपकी मदद कर सकते हैं. एक्सपर्ट ने बताया कान से मैल निकालने का बहुत ही आसान तरीका, आप भी करिए एक बार ट्राई

ओपन पोर्स के लिए घरेलू उपाय

मुल्तानी मिट्टी | Multani mitti face pack

मुल्तानी मिट्टी लगाने से आपको ठंडक और त्वचा को आराम देने वाले लाभ मिल सकते हैं. यह त्वचा से अशुद्धियों को दूर करने में मदद करती है. यह तैलीय और जलन वाली त्वचा के लिए एक प्रभावी उपाय है. यह सूजन से छुटकारा पाने में भी मदद करती है और त्वचा को शांत करती है.

कैसे लगाएं मुल्तानी मिट्टी - How to apply multani mitti

आप मुल्तानी मिट्टी और थोड़े गुलाब जल का इस्तेमाल करके फेस पैक बना सकते हैं. इन्हें मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को त्वचा पर समान रूप से लगाएं. सूखने के बाद इसे पानी से धो लें और साफ तौलिये से थपथपाकर सुखा लें. आप गुलाब जल की जगह दही या टमाटर का रस भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

बेसन | Besan face pack

बेसन का इस्तेमाल सदियों से अपने सौंदर्य लाभों के लिए किया जाता रहा है. आप इसका इस्तेमाल त्वचा को एक्सफोलिएट करने और साफ करने में कर सकते हैं. यह त्वचा से तैलीयपन को कम करने में भी मदद करता है.

कैसे लगाएं बेसन | How to apply besan on face

आप बेसन, दही और जैतून के तेल का इस्तेमाल करके फेस पैक बना सकते हैं. इन सामग्रियों को एक महीन पेस्ट में मिलाएं. फिर इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने दें फिर ठंडे पानी से धो लें. फेस पैक को धोने के बाद, आप अपने चेहरे पर थोड़ी बर्फ रगड़ सकते हैं और फिर वॉटर बेस्ड मॉइस्चराइजर लगा सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''
Topics mentioned in this article