पानी में इस चीज को मिलाकर रात में करें फेस मसाज, सारी गंदगी निकल आएगी बाहर, तनाव भी होगा दूर

आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आप अपनी स्किन को टाइट और शाइनी रख सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Oats scrub for facial massage : हमारा चेहरा पूरा दिन धूल, मिट्टी, अल्ट्रा वायलेट रेज जैसी चीजों से गुजरता है, जो चेहरे को नुकसान पहुंचाती हैं. इससे फेस पर पिंपल, एक्ने और झाइयां उभरने के चांसेज बढ़ जाते हैं. ऐसे में अपनी स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है, नहीं तो फिर चेहरा समय से पहले बूढ़ा दिखने लगता है. आज हम आपको यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिससे आप अपनी स्किन को टाइट और शाइनी रख सकती हैं. 

स्किन केयर टिप्स

- अब आपको अपनी स्किन को निखारने के लिए किसी महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है.बल्कि आप सादे पानी में ओट्स को मिलाकर रात में चेहरे को मसाज दीजिए. इससे चेहरे पर जमी सारी इंप्योर्टीज निकल जाएंगी. 

- आपको इस फेस पैक को तैयार करने के बाद 15 मिनट के लिए रख दीजिए, फिर फेस पर अप्लाई करिए. इसके बाद चेहरे पर मास्क की तरह लगाएं और 20 मिनट के बाद फेस को गुनगुने पानी से साफ कर लीजिए. 

कब लगाएं - वैसे तो इस फेस पैक को आप कभी भी लगा सकती हैं, लेकिन रात के समय में अप्लाई करने पर इसके लाभ ज्यादा मिलते हैं. 

नोट- वहीं आपको स्किन से जुड़ी कोई परेशानी है, तो फिर आप इसे डॉक्टर से सलाह के बाद ही फेस पर अप्लाई करें. 

यह भी करें अप्लाई

शहद और ब्राउन शुगर (honey and brown sugar scrub benefits) से बना स्क्रब डेड स्किन सेल्स (dead skin kaise nikalein) से छुटकारा दिलाने का काम करता है. आपको बस शहद में ब्राउन शुगर मिलाकर फेस पर अप्लाई करना है फिर सर्कुलर मोशन में चेहरे को मसाज देना है, इससे सारे डेड सेल्स निकल आएंगे और आपकी स्किन बेदाग नजर आएगी. 

Mahashivratri 2024: इस साल कब है महाशिवरात्रि का पर्व, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?