इन 5 पाउडर से तैयार करिए फेस पैक, एक्ने, पिगमेंटेशन, रिंकल, फाइन लाइन जैसी स्किन प्रॉब्लम हो जाती हैं गायब

Skin care tips : दादी-नानी के नुस्खे सबसे इफेक्टिव साबित होते हैं. उनके ऐसे ही एक रेमेडी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अप्लाई करने से चेहरा चमकदार और बेदाग नजर आने लगेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
आप सोने से पहले हर दिन एलोवेरा जैल में नारियल तेल मिलाकर (aloe Vera gel) फेस मसाज जरूर करें.

Face pack : जब त्वचा और बालों की देखभाल की बात आती है, तो हमारी दादी-नानी के पुराने नुस्खे सबसे अच्छे और इफेक्टिव साबित होते हैं. चाहे वह सनटैन, मुंहासे, ड्राई या ऑयली स्किन से निजात पाना हो, उनके नैचुरल होम मेड फेस पैक से स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं का आसानी से समाधान हो जाता है. उनकी ऐसी ही एक रेमेडी के बारे में यहां बताने जा रहे हैं, जिसको अप्लाई करके आप चेहरे को चमकदार और बेदाग बना लेंगी एक महीने में.

Migraine हो या कोई और सिरदर्द मिनटों में छूमंतर कर देगा यह नुस्खा

5 पावडर से तैयार करें फेस पैक  

आपको इस फेस पैक को बनाने के लिए 01 चम्मच मुल्तानी मिट्टी, 01 चुटकी हल्दी, 01 चम्मच नीम पावडर, 01 चम्मच चंदन पावडर, 01 चम्मच चुकंदर पावडर और इन सारे पावडर को मिलाने के लिए दूध या फिर रोज वॉटर चाहिए. अब आपको इन सारे पावडर को  रोज वॉटर या दूध डालकर मिलाकर पैक तैयार कर लेना है.

फिर इसे अपने चेहरे से लेकर गर्दन तक के एरिया में अच्छे से लगा लेना है. 15 मिनट बाद आपको फेस को अच्छे से धो लेना है इसके बाद एक लाइट क्रीम चेहरे पर अप्लाई करना है ताकि स्किन में रूखापन ना रहे. ये पैक आप महीने भर लगा लेती हैं तो सारी स्किन प्रॉब्लम छू मंतर हो जाएगी.

अन्य उपाय

आप सोने से पहले हर दिन एलोवेरा जैल में नारियल तेल मिलाकर (aloe Vera gel) फेस मसाज जरूर करें. इससे स्किन मुलायम होती है और कसावट भी बनी रहती है. इसमें पाया जाने वाला एंटीबैक्टीरियल गुण डेड स्किन को निकालने में मदद करता है. आप गर्मी के मौसम एलोवेरा जैल छोटे-छोटे टुकड़े करके फ्रिज में रख दें. फिर जब जरूरत हो नारियल तेल मिलाकर अच्छे से मसाज दीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जान्हवी-वरुण ने बवाल के "असली प्रोड्यूसर" को किया इंट्रोड्यूस

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार, कौन मारेगा बाज़ी? | Hot Topic