आज है National Eat Outside Day, बारिश में दोस्तों के साथ दिल्ली की इन 5 जगहों पर घूमने का बना लें प्लान

National Eat Outside Day: अपने दोस्तों के साथ आज आप भी ले सकते हैं बारिश में घूमने का मजा. दिल्ली की इन जगहों पर सैर का बना लीजिए प्लान. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Travel: दोस्तों के साथ घूमने के लिए कोई एक खास दिन नहीं होता. आज तो खासकर बारिश झमाझम बरस रही है और इस मौसम में दोस्तों का साथ मिल जाए तो बात ही अलग होती है. आज ही के दिन हर साल यूनाइटेड स्टेट्स नैशनल ईट आउटसाइड डे मनाता है. इस दिन पर आप भी अपने दोस्तों (Friends) के साथ बाहर कुछ खाने-पीने और घूमने का प्लान बना सकते हैं. बारिश वाले दिन तो वैसे भी कुछ गर्मागर्म खाने-पीने का मजा ही कुछ होता है. यहां दिल्ली की ऐसी ही 5 जगहों का जिक्र किया जा रहा है जहां घूमने में आनंद ही कुछ और आता है. 

बाल झड़ रहे हैं तो सुबह उठते ही खा लें यह चीज, न्यूट्रिशनिस्ट ने कहा हेयर फॉल होने लगेगा कम

बारिश में दिल्ली में घूमने की 5 बेस्ट जगहें | 5 Best Places To Visit In Delhi On A Rainy Day 

कनॉट प्लेस 

दिलवालों की दिल्ली में कनॉट प्लेस घूमने का अलग ही मजा होता है. कनॉट प्लेस में सेंट्रल पार्क की सैर, अलग-अलग कैफे जाना, फिल्म देखना, अग्रसेन की बाओली की सैर या फिर शॉपिंग भी की जा सकती है. यहां खाने के लिए स्ट्रीट फूड से लेकर इटेलियन और फ्रेंच सबकुछ मिलता है. 

Advertisement
लोधी गार्डन 

खाने-पीने का सामान लेकर लोधी गार्डन जाएं और बारिश (Rain) का लुत्फ उठाएं. लोधी गार्डन में प्राकृतिक सौंदर्य भी है और झील भी जिसके पास बैठकर दोस्तों के साथ गप्पे मारने का अलग ही मजा है. 

Advertisement
गुरुद्वारा बांगला साहिब 

दोस्तों के साथ कभी भी गुरुद्वारा बांगला साहिब जा सकते हैं. यहां जाकर दर्शन करें, प्रसाद खाएं और भंडारा खाएं. आप चाहे तो गुरुद्वारे के कामों में मदद भी कर सकते हैं. गुरुद्वारे के बाहर भी खाने-पीने की बहुत सी चीजें मिल जाती हैं. 

Advertisement
सफदरजंग किला 

लोधी गार्डन के पास ही सफदरजंग किला (Safdarjung Tomb) है जहां दोस्तों के साथ बारिश के दिनों में घूमना परफेक्ट है. यह सबसे शांत और साफ किलों में से एक है. यहां दोस्तों के साथ नई यादें बुनी जा सकती हैं. अगर आपको भीगने का शौक है तो यहां जरूर जाएं. 

Advertisement
बस टूर 

बारिश हो रही हो तो ऐसे में पूरे दिल्ली दर्शन के लिए निकलने में कैसी झिझक. आप ऑनलाइन दिल्ली दर्शन वाली बस बुक कर सकते हैं और घूमने निकल सकते हैं. बाहर बारिश हो रही हो और अंदर बस में खाते-पीते दिल्ली की सैर और अलग-अलग जगहों पर एक ही दिन में जाना अलग ही रोमांच से भरा होता है. 

Dilip Kumar की 66 साल पुरानी इस फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था Shahrukh Khan ने
Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?
Topics mentioned in this article