नैनीताल के पास बसा ये ऑफ बीट हिल स्टेशन है बेहद खूबसूरत, यहां के नजारे देख मन हो जाएगा खुश

Travel tips : इस हिल स्टेशन की खासियत यह है कि यहां पर ज्यादा भीड़ नहीं होती है तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उसका नाम

Advertisement
Read Time: 6 mins
Hill station : हम बात करे रहे हैं नैनीताल के पियोरा हिल स्टेशन के बारे में.

Offbeat hill station : अगर आप अपनी छुट्टियों (best place for vacation) को यादगार बनाना चाहती हैं तो फिर इस बार शिमला, मनाली जाने से पहले नैनीताल के पास बसा ऑफबीट हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं. यहां जाकर आपको शिमला मनाली (Shimla -Manali ) भूल जाएगा. इस हिल स्टेशन (hill station) की खासियत यह है कि यहां पर ज्यादा भीड़ नहीं होती है तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उस हिल स्टेशन का नाम. इस सब्जी से बनी मिठाई खाने से तेजी से घटता है वजन, 15 दिन में गलने लगती है चर्बी

नैनीताल ऑफबीट हिल स्टेशन का नाम

- हम बात करे रहे हैं नैनीताल के पियोरा (piora) हिल स्टेशन के बारे में. यहां से हिमालय का नजारा देखकर आपका मन खुश हो जाएगा. यहां पर प्रकृति के नजारे देखकर आपका मन खुश हो जाएगा. तो चलिए आपको बताते हैं  पियोरा में क्या कर सकते हैं.

- यहां पर रंग-बिरंगे पशु-पक्षी देखने को मिल जाएंगे. पशु पक्षियों की चहचहाट सुनकर मन खुश हो जाएगा. यहां पर आपको दुर्लभ पशु पक्षी देखने को मिल जाएंगे. 

- इसके अलावा आपको यहां पर ट्रेकिंग कर सकते हैं. यहां के उबड़ खाबड़ रास्ते पर ट्रेकिंग करने का मजा अलग ही होता है. यहां पर बर्फ से ढके पहाड़ सुरम्य सुंदरता ट्रैक को मनमोहक बना देते हैं. 

- आपको ट्रैकिंग करने का मन नहीं है तो आप हरे भरे जंगलों के बीच टहल सकते हैं. आपको बहुत सुकून मिलेगा. इस दौरान आपको पेड़ों, पक्षियों और जानवरों को करीब से देखने को मौका मिलेगा. यहां के नजारे जीवंत कर देने वाला होगा. यहां पर आप पिकनिक भी मना सकते हैं. यहां पर रसदार पेड़ भी देखने को मिलेंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: ADG Agra Zone ने रिपोर्ट सौंपी, 24 से ज़्यादा प्रशासनिक कर्मचारियों का ज़िक्र
Topics mentioned in this article