लाइफ में एकबार जरूर पढ़ें ये 6 किताबें, जीवन में आएंगे बड़े बदलाव, ये रहे किताबों के नाम

Best books for life : शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सभी तरह के पोषक तत्वों की जरूरत होती है वैसे ही जीवन अच्छे ढंग से जीने के लिए अच्छी किताबों को पढ़ना बहुत जरूरी है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Book for lifestyle : किताबों से दोस्ती करना हमेशा लाभकारी होता है. यह आपको अनुभव और ज्ञान देती है जीवन जीने की कला सिखाती हैं. जैसे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सभी तरह के पोषक तत्वों की जरूरत होती है वैसे ही जीवन (lifestyle tips) अच्छे ढंग से जीने के लिए अच्छी किताबों को पढ़ना (Best seller book) बहुत जरूरी है. जिसमें से कुछ 6 (6 best books) के बारे में हम यहां बताने जा रहे हैं जिसको आप एकबार जरूर पढ़ें.

6 बेस्ट किताबें अच्छी लाइफस्टाइल के लिए

भगवदगीता - पवित्र ग्रंथ गीता एक बार हर किसी को पढ़नी चाहिए. इसमें जीवन से जुड़े सभी सवालों के जवाब आसानी से मिल जाएंगे. इसमें जीवन का सार मिल जाएगा.

थिंक एंड ग्रो रिच - नेपोलियन हिल द्वारा लिखी इस किताब में आपको पैसे कमाने के तरह-तरह के टिप्स मिल जाएंगे. यह पूरी तरह से बिजनेस बेस्ड बुक है. 

रिच एंड पुअर डैड - यह किताब भी पैसे कमाने के कई तरीके सिखाती है. इस किताब को भी आपको जरूर पढ़ना चाहिए. आपको करोड़पति बनने के रहस्यों के बारे में पता चलेगा.

जीरो टू वन - यह किताब उन लोगों के लिए है जो कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं उन्हें इससे मोटिवेशन जरूर मिलेगा.  वहीं, हाउ टू विन फ्रेंड्स एंड इंफ्लूएंस पीपुल को भी पढ़ना चाहिए . इसे डेल करनेगी ने लिखा है. यह भी एक प्रेरणादायक बुक है.

द अल्केमिस्ट - वहीं बेस्ट सेलर किताब द अल्केमिस्ट भी आपको जरूर पढ़नी चाहिए. इस किताब को पाउलो कोहेलो ने लिखा है. इसे पढ़ने के बाद आप दुनिया को अलग नजरिये से देखने लगेंगे . 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?
Topics mentioned in this article