मुकेश अंबानी की नई बहू राधिका मर्चेंट से मिलिए, क्या आप जानते हैं बहुरानी से जुड़ी यह बात 

Mukesh Ambani's Son: मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से हो चुकी है. जानिए अंबानी खानदान की नई बहू से जुड़ी कुछ खास बातें. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
A

Mukesh Ambani: रिलाइंस इडंस्ट्रीज के चेयरमेन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) की आज राधिका मर्चेंट से सगाई हुई है. ट्रेडिशनल तरीके से हुई यह रोका की रस्म राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में की गई. बता दें कि राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) उद्योगपति विरेन मर्चेंट की बेटी हैं. विरेन मर्चेंट फर्मासुटिकल मेनुफैक्चरिंग कंपनी के सीईओ हैं. राधिका खुद भी रिएल स्टेट फर्म में कार्यरत हैं. यहां जानिए अंबानी खानदान की नई बहू से जुड़ी कुछ खास बातें और कैसे शुरू हुई राधिका और अनंंत की लव स्टोरी. 


24 वर्षीया राधिका विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं. राधिका की एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम है अंजली मर्चेंट. खबरों के मुताबिक राधिका ने अपनी स्कूली पढ़ाई कैथिड्रेल एंड जोह्न कैनन स्कूल, मुंबई से की है और न्यू योर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में ग्रेुजएशन की है. ग्रेजुएशन के बाद राधिका भारत लौटकर सेल्स प्रोफेशनल के तौर पर रियल एस्टेट फर्म में काम करने लगीं. 

राधिका मर्चेंट एक क्लासिकल डांसर भी हैं जिनका वीडियो कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. राधिका ने लगभग 8 साल भरतनाट्यम सीखा है. राधिका की स्टेज सेरेमोनी भी अंबानी परिवार की तरफ से ही आयोजित की गई थी. नीता अंबानी (Nita Ambani) के बाद राधिका दूसरी बहु होंगी जो भरतनाट्यम में पारंगत हैं. 

अब तक जितनी भी तस्वीरें राधिका की देखी गई हैं और जब भी वह कैमरा के सामने आती हैं बेहद मिनिमल और लाइट मेकअप में दिखती हैं. राधिका की सादगी और अनूठापन ही उन्हें भीड़ से अलग बनाता है. वहीं, राधिका को किताबें पढ़ने का भी बेहद शौक है. रीडिंग के अलावा वे ट्रेंकिंग और स्विमिंग करना भी पसंद करती हैं. 

Advertisement

राधिका और अनंत की लव स्टोरी (Love Story) की बात करें तो दोनों बचपन के दोस्त हैं. साल 2018 में अनंत और राधिका की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हुई थीं जिनमें वे दोनों ही हरे रंग के कपड़ों में नजर आ रहे थे और दोनों की डेंटिंग की आशंकाएं लगाई जाने लगी थीं. इसके बाद 2019 से कई रिपोर्ट्स आईं कि दोनों सगाई करने वाले हैं लेकिन अंबानी परिवार की तरफ से खबर की पुष्टि नहीं हुई. हालांकि, दोनों की सगाई (Engagement) आज हो चुकी है और तस्वीरों में दोनों की जोड़ी बेहद खूबसूरत नजर आ रही है. 

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article