चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए और मुंहासे और पिंपल हटाने के लिए लगाएं यह हरा कोलेजन पैक

Moringa face mask : आज हम आपको यहां पर ग्रीन कोलेजन फेस मास्क तैयार करने के बारे में बताने वाले हैं, जिससे फेस पर कसाव और ग्लो दोनों आएगा. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
यह गहराई से हाइड्रेट करता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है जो एक चमकदार और स्वस्थ रंगत के लिए जरूरा है.

Green collagen face pack : बढ़ती उम्र का असर आपके चेहरे पर अगर दिखने लग जाए, तो फिर टेंशन तो होती है. ऐसा कोलेजन की कमी के कारण होता है, क्योंकि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है शरीर में कोलेजन के उत्पादन की क्षमता कम होती जाती है. इसलिए आपको अपनी डाइट में कोलेजन रिच फूड को शामिल कर लेना चाहिए. वहीं, आप कोलेजन फेस मास्क को अप्लाई करके एजिंग साइन  (Ageing sign) को कम कर सकते हैं. आज हम आपको यहां पर ग्रीन कोलेजन फेस मास्क तैयार करने के बारे में बताने वाले हैं, जिससे चेहरे पर कसाव और ग्लो दोनों आएगा. 

Advertisement

ग्रीन कोलेजन फेस मास्क

आपको बस मोरिंगा की पत्तियां लेनी है फिर इसमें 1 चम्मच दूध और हनी डालकर अच्छे से पीस लेना है. इसके बाद आपको एक बाउल में निकाल लेना है और एक चम्मच चावल का आटा मिक्स करना है. अब आप इसे समान मात्रा में पूरे चेहरे पर लगा लीजिए. 20 मिनट लगाकर रखने के बाद ठंडे पानी से फेस धो लीजिए. अब आप चेहरे को मॉइश्चराइज कर लीजिए. इस पैक को लगाने के बाद आपका चेहरा एकदम क्लीन और ग्लोइंग नजर आएगा. 

वजन घटाना चाहते हैं तो फिर ऐसे खाएं पपीते का बीज, फास्ट होगा वेट लॉस

Advertisement

मोरिंगा पाउडर त्वचा को चमकदार बनाने के लिए एक नैचुरल पावरहाउस है. यह त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स से लड़कर त्वचा को जवां बनाए रखता है. इसके अतिरिक्त, यह गहराई से हाइड्रेट करता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है, जो एक चमकदार और स्वस्थ रंगत के लिए जरूरी है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय