Mira Rajput ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर लगाती हैं ये नेचुरल टोनर, यहां जानिए़़ उसका नाम

Mira Rajput beauty secrets : हम आपको बताएंगे मीरा कौन सी ब्यूटी रिजीम अप्लाई करती हैं जिससे उनकी स्किन ग्लो करती है तो चलिए जानते हैं देर किस बात की.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Mira Rajput Skin care tips : अभिनेता शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत खूबसूरती के मामले में किसी हीरोइन से कम नहीं हैं. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वो कैसे खुद को मेंटेन करती हैं. तो आज हम इस लेख में उनकी ब्यूटी सीक्रेट (Mira Rajput beauty secrets) के बारे में बताएंगे. हम आपको बताएंगे मीरा कौन सी ब्यूटी रिजीम (beauty regime) अप्लाई करती हैं जिससे उनकी स्किन ग्लो (glowing skin) करती है तो चलिए जनाते हैं देर किस बात की 

मीरा राजपूत का नेचुरल स्किन टोनर | Mira Rajput's Natural Skin Toner

- मीरा अपनी स्किन केयर रूटीन (skin care routine tips) में कच्चे दूध का इस्तेमाल करती हैं. इससे उनकी त्वचा एक्सफोलिएट होती है. यह स्किन मॉइश्चराइज (skin moisturizer) करने का भी काम बखूबी करता है. 

- कच्चा दूध (raw milk) लगाने के लिए आप कॉटन बॉल को भिगो लीजिए फिर उसे पूरे चेहरे पर लगाकर छोड़ दीजिए 5 मिनट के लिए. इसके बाद फेस को गुनगुने पानी (luke warm water) से धो लीजिए. 

- आपको बता दें कि कच्चे दूध में लैक्टिक एसिड (lactic acid) होता है जो डेड स्किन (dead skin) को निकालने में मदद करता है. इस नेचुरल टोनर (natural skin toner) को आप हफ्ते में दो से 3 बार अप्लाई कर सकती हैं.

- आपको बता दें कि इसको फेस पर लगाने से किसी तरह की एलर्जी से स्किन को बचाया जा सकता है. इसके अलावा यह डार्क सर्कल, झुर्रियों, ड्राई स्किन आदि से भी राहत मिलती है.

- कच्चे दूध में कैल्शियम, पोटैशियम, फास्फोरस और प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है जिससे चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स कम होते हैं. 


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Aligrah Acid Attack News: नहीं की शादी...तो प्रेमिका ने प्रेमी पर डाला तेज़ाब
Topics mentioned in this article