मूली के साथ भूलकर भी ना खाएं ये 5 चीजें नहीं तो जहर का काम करेंगी, सेहत को होगा नुकसान

What can you not eat with radishes in hindi: मूली खाते समय आपको कुछ फूड्स से परहेज करने की जरूरत है, नहीं तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
R

Foods To Avoid With Radish: आप अक्सर सलाद में मूली (radish) का इस्तेमाल करते होंगे. बहुत लोग मूली (muli) का पराठा खाना भी पसंद करते हैं. लेकिन आपको बता दें की मूली खाते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है. मूली खाते समय की गई है ये गलतियां आप पर भारी पड़ सकती है. ऐसी कुछ चीजें हैं जिसे मूली के साथ आपको भूलकर (foods not to eat with radish) भी नहीं खाना चाहिए नहीं तो आपकी सेहत पर गलत असर पड़ेगा और आपकी तबीयत खराब हो सकती है. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो फूड्स जिन्हें मूली के साथ आपको खाने से करना है परहेज.

मूली के साथ क्या नहीं खाना चाहिए | What Not To Eat With Radish

करेला

मूली के साथ गलती से भी करेले का सेवन ना करें. इससे कब्ज की परेशानी हो सकती है और दिल से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

दूध

जब भी आप मूली खाएं ध्यान रखें कि दूध ना पीएं इससे आपको त्वचा से जुड़ी परेशानियां हो सकती है.

खीरा

अक्सर लोग सलाद में खीरा और मूली दोनों को एक साथ मिलाकर खाते हैं. आपको ऐसा करने से बचना चाहिए. खीरे में एस्कोर्बेट पाया जाता है जो आपके शरीर में खून की कमी कर सकता है.

Advertisement
संतरा

गलती से भी संतरा और मूली को एक साथ ना खाएं. दोनों को एक समय खाने से आपको पाचन से संबंधित परेशानी हो सकती है और कब्ज- दस्त हो सकता है.

Advertisement
चाय

लोग अक्सर सुबह खाली पेट चाय पीने के साथ खीरा खा लेते हैं. ऐसे में आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है इसलिए चाय पीने के बाद खीरा खाने से बचें.

Advertisement

                                                                                                      (प्रस्तुति - रौशनी सिंह)

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article