कोरियन लड़कियों की तरह शीशे की तरह दमकता चेहरा तो सप्ताह में बस 2 बार इस चीज का करें इस्तेमाल

हम आपको अलसी में एक ऐसी चीज मिलाकर फेस पर लगाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी त्वचा के लिए रामबाण साबित हो सकता है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
स्किन को बेदाग बनाने के लिए  अलसी के बीज के पाउडर में हल्दी और पानी डालकर पैक तैयार करिए.

Korean beauty tips : हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसकी त्वचा बेदाग और चमकदार दिखे. इन दिनों तो कोरियन लड़कियों की तरह ग्लोइंग स्किन पाने की चाहत लोगों में बढ़ती जा रही है. हर किसी को उनकी तरह बेदाग और शीशे जैसी ग्लासी स्किन चाहिए. इसके लिए हम यहां पर कुछ ऐसे टिप्स (tips for glowing skin) बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी स्किन एक हफ्ते में बेदाग और चमकदार नजर आने लगेगी. हम आपको अलसी में एक ऐसी चीज मिलाकर फेस पर लगाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी त्वचा के लिए रामबाण साबित हो सकता है. 

अलसी फेसपैक - how to prepare alsi face (flax seed) pack

1- सबसे पहले अलसी के बीजों को पीस लीजिए. अब इस पाउडर में शहद, ऐलोवेरा जेल और गुलाब जल (rose water benefits) मिला लीजिए. इस पैक को हफ्ते में दो बार लगाइए. फिर 15 या 20 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लीजिए. इससे एक्ने से जुड़ी समस्या दूर हो सकती है.

2- इसके अलावा आप अलसी फेस पैक दूसरे तरीके से भी बना सकती हैं. इसके लिए आधा कप पानी और 2 चम्मच अलसी के बीच डालकर उबाल लीजिए. फिर इसे 3 से 4 घंटे के लिए ढककर रख दीजिए. जब ये गाढ़ा जैल बन जाए तो आप इसे फेस पर अप्लाई कर लीजिए. एक लेयर इसकी जब सूख जाए तो आप इसकी दूसरी लेयर लगाइए. ऐसे ही आप 4 लेयर इसकी फेस पर अप्लाई करिए. फिर सूख जाने पर स्किन को धो लीजिए. इससे स्किन में कसावट आती है. 

Advertisement

3-वहीं, स्किन को बेदाग बनाने के लिए  अलसी के बीज के पाउडर में हल्दी और पानी डालकर पैक तैयार करिए. इसको स्किन पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा साफ कर लीजिए. यह भी स्किन पर कसावट लाने का काम करता है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hemant Soren Jharkhand CM: झारखंड में हेमंत सोरन ने मुख्यमंत्री की कुर्सी क्यों संभाली ?
Topics mentioned in this article