Kareena Kapoor ने प्रेग्नेंसी के बाद इस तरह घटाया वजन, आप भी जानें करीना के इस Weight Loss का राज

Kareena Kapoor Weight Loss: मां बनने के बाद महिलाओं का वजन अक्सर बढ़ जाता है जिसे घटाने में कई तरह की मुश्किलें आने लगती हैं. ऐसे में करीना कपूर के प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाने के टिप्स आपकी मदद करेंगे. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
Kareena Kapoor Fitness: करीना कपूर ने दोनों बेटों के जन्म के बाद इस तरह घटाया अपना वजन. 

Celebrity Fitness: करीना कपूर खान बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें उनकी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी जाना जाता है. करीना (Kareena Kapoor) दो बेटों की मां हैं और दोनो बार ही प्रेग्नेंसी (Pregnancy) के दौरान बड़े हुए वजन को करीना कुछ ही हफ्तों में घटाने में कामयाब हुई थीं. करीना की फिटनेस और वेट लॉस जर्नी हर उस मां के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन सकती है जिसे बच्चे के जन्म के बाद वजन घटाने (Weight Loss) में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. करीना अपनी डाइट (Diet) और वर्कआउट से खुदको फिट रखती हैं जिसे आप भी फॉलो कर सकती हैं. 

करीना कपूर जिम (Gym) में पसीना बहाने से नहीं कतरातीं. करीना के फिटनेस रूटीन (Fitness Routine) में पिलाटे, वेट लिफ्टिंग, रोप एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग आदि शामिल हैं. नम्रता पुरोहित के फिटनेस स्टुडियो में करीना अक्सर एक्सरसाइज करती देखी जाती हैं. वहीं, अपनी खास दोस्त अमृता अरोड़ा के साथ करीना लेग एक्सरसाइज करती आएदिन नजर आती हैं. करीना के इस फिटनेस रूटीन का ही असर है कि उन्होंने कुछ ही दिनों में अपना पोस्ट प्रेग्नेंसी वेट (Post Pregnancy Weight) घटा लिया था. 

Advertisement

Advertisement

अपने पहले बेटे तैमूर (Taimur Ali Khan) को जन्म देने के बाद करीना ने 18 किलो वजन बढ़ाया था. तैमूर के जन्म के बाद करीना ने वर्कआउट के साथ ही अपनी डाइट पर ध्यान देना शुरू कर दिया था जिससे उन्हें वजन घटाने में मदद मिली थी. अगर आप भी करीना की तरह डाइट करने के बारे में सोच रही हैं तो इन बातों को ध्यान में जरूर रखें. 

Advertisement

  • कई बार लोग डाइट में चावल खाने से परहेज करने लगते हैं जबकि चावल आपके शरीर के खोए हुए अच्छे बैक्टीरिया को वापस लाने का अच्छा जरिया है. 
  • पूरी तरह से जंक फूड से परहेज करें और जितना हो सके घर का खाना खाएं, करीना प्रेग्नेंसी के बाद से ही जंक फूड ना खाकर उन चीजों को खाना पसंद करती हैं जो उनकी सेहत के लिए फायदेमंद हो. साथ ही, खाना खाने के समय पर भी ध्यान दें और देर रात या बेवक्त खाने से परहेज करें. 
  • आयरन और विटामिन बी12 से भरपूर फूड आपको प्रेग्नेंसी के बाद दिखने वाले डार्क सर्कल्स से भी छुटकारा दिलाएंगे. 
  • तैमूर के जन्म के बाद करीना की न्यूट्रिशनिस्ट रहीं रुजुता दिवेकर के अनुसार आपको दिन में 20-30 मिनट जरूर चलना चाहिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी, मौनी रॉय और नेहा कक्कड़ का एयपोर्ट पर दिखा ग्लैमरस अंदाज

Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में अलग-अलग एनकाउंटर में दो सैनिक शहीद, 4 आतंकवादी भी ढेर