Katori Face Massage: रोशनी चोपड़ा से सीखिए कटोरी से कैसे करते हैं फेस लिफ्टिंग

Face massage : आजकल मार्केट में फेस मसाज के लिए कई तरह के टूल्स आ गए हैं, लेकिन घर में मौजूद एक कटोरी भी ये काम बेहद अच्छे से कर सकती है. कैसे जानिए जानी-मानी एक्ट्रेस रोशनी चोपड़ा से.

Advertisement
Read Time: 19 mins
एक छोटे साइज की कटोरी लें और अपने फेवरेट फेस ऑयल (face oil) या फेस माश्चराइजर की कुछ डॉट चेहरे पर लगा लें.

How To Do Face Massage From Katori : स्किन केयर (Skin care) और फेस को जवां बनाएं रखने के लिए आजकल फेस मसाज टूल्स का यूज किया जाता है. ये टूल्स फेस की बहुत अच्छे से मसाज करते हैं जिससे चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है और स्किन ग्लो करने लगती है. इसके लिए गुआ शा, जेड रोलर से लेकर टी बार फेस मसाज टूल्स तक अवलेबल हैं, पर क्या आप जानते हैं घर में रखी एक कटोरी भी यह काम आसानी से कर सकती है. एक्ट्रेस व एंकर रोशनी चोपड़ा (Roshni Chopra) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कटोरी से फेस मसाज (face massage) करने का वीडियो शेयर किया है. आइए जानते हैं कैसे कटोरी से फेस मसाज किया जा सकता है और क्या हैं इसके फायदे.

कैसेकरें कटोरी से फेस मसाज 

एक छोटे साइज की कटोरी लें और अपने फेवरेट फेस ऑयल या फेस माश्चराइजर की कुछ डॉट चेहरे पर लगा लें. कटोरी की तली पर भी फेस ऑयल या फेस माश्चराइजर लगाएं. अब कटोरी की तली से चेहरे पर हलके हाथों से ऊपर की ओर मसाज करें. चेहरे के दोनों ओर पांच से दस बार मसाज करें. मसाज से चेहरे पर ग्लो आ जाएगा. इस तरह से फेस मसाज से महंगे फेस मसाज टूल्स के बिना ही फेस ग्लो करने लगेगा. 

Advertisement
फेस मसाज के फायदे 

फेस मसाज से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है जिससे फेस नैचुरली ग्लो करने लगता है. फेस मसाज से स्ट्रेस कम करने में भी मदद मिलती है. इसके साथ ही रिंकल और फाइन लाइंस को कम करने में मदद मिलती है. फेस मसाज करने से स्किन रिलैक्स्ड होती है और पिगमेंटेशन और झुर्रियों से बचा जा सकता है. 

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला