Karwa Chauth पर खुद को ही नहीं बल्कि घर को भी सजाएं, यहां से लीजिए Rangoli बनाने के आइडिया

Rangoli idea : अगर खुद को सजाने संवारने से समय निकालकर घर की साज सज्जा के बारे में भी सोच लें तो त्यौहार का मजा और दोगुना हो जाएगा. हम आपके लिए यहां पर कुछ ऐसे रंगोली के आइडिया लेकर आए हैं जिससे आप अपने घर को सजा सकती हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
K

Karwa Chauth Rangoli: करवाचौथ के त्यौहार को बस एक और दिन है. ऐसे में महिलाओं ने इसकी तैयारी में और तेजी कर दी है. बाजार में निकल जाइए तो रंग बिरंगी चलनी, थाली खरीदती महिलाएं नजर आ जाएंगी. वहीं, पार्लर में जाएंगे तो देखेंगे क्लीनअप, फेशियल और ब्लीच कराते हुए. ऐसे में अगर खुद को सजाने संवारने से समय निकालकर घर की साज सज्जा के बारे में भी सोच लें तो त्यौहार का मजा और दोगुना हो जाएगा. हम आपके लिए यहां पर कुछ ऐसे रंगोली के आइडिया लेकर आए हैं जिससे आप अपने घर को सजा सकती हैं.

करवाचौथ पर रंगोली

- इस रंगोली को आप जहां पर पूजा करने वाली हैं वहां बना सकती हैं. फोटो में आप देख सकती हैं कितने रंग बिरंगे रंगों का इस्तेमाल किया गया है इसे बनाने के लिए. लाल, पीला, हरा, गुलाबी, नीला, सफेद, भूरा और आसमानी. इसमें फूल और दिया बनाया गया है और बीच में हैप्पी करवाचौथ लिखा गया है और चांद बनाया गया है.

-यह रंगोली भी बहुत सुंदर है. इसमें चलनी बनाया गया है जिसे महिला ने हाथ से पकड़ा हुआ है और बीच में दिया रखा गया है. किनारे को पीले रंगों से सजाया गया है.

- इस रंगोली में विवाहित महिला को चांद देखते हुए दिखाया गया है. और साथ में तुलसी का पौधा जिस पर दिया जलता हुआ दिखाया गया है.

- यह रंगोली भी बहुत खूबसूरत है. इसमें महिला सोलह सिंगार करके चलनी के सहारे चांद को निहारती है और अर्घ्य देती हुई नजर आ रही है. यह भी आप बना सकती हैं.

अनन्या, शनाया और बाकी स्टार्स ने बिग बी को खास अंदाज में किया बर्थडे विश

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?
Topics mentioned in this article