करीना कपूर की तरह चाहिए ग्लोइंग फेस तो जानिए कौन सा घरेलू नुस्खा स्किन केयर रूटीन में फॉलो करती हैं बेबो

हम यहां पर आपको बेबो की स्किन केयर होम रेमेडी बताने वाले हैं, ताकि आप भी उनकी तरह यंग और फिट नजर आएं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

Karina Kapor skin care secrets : करीना कपूर की एक्टिंग के फैन तो हैं ही लोग साथ ही उनकी खूबसूरती के भी कायल हैं. बेबो 43 साल की हैं लेकिन उनकी ग्लोइंग स्किन को देखकर उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है. इस उम्र में उनका दमकता चेहरा देखकर हर कोई उनका स्किन केयर सीक्रेट जानना चाहता है, तो आज आपके इस सवाल का जवाब मिल जाएगा. हम यहां पर आपको बेबो की स्किन केयर होम रेमेडी (Bebo skin care home remedy) बताने वाले हैं, ताकि आप भी उनकी तरह यंग और फिट नजर आएं. 

शहद में भिगोकर खाएं ये 3 सूखे मेवे, शरीर की कमजोरी होगी दूर और बढ़ेगा हेल्दी फैट

करीना कपूर की स्किन केयर रूटीन

करीना कपूर अपनी स्किन केयर रूटीन में शहद अप्लाई करती हैं. इससे उनकी स्किन नैचुरली मॉइश्चराइज रहती है. आपको बता दें कि शहद स्किन में मॉइश्चर को लॉक कर देता है. इससे स्किन की ड्राईनेस दूर होती है. 

करीना कपूर चंदन, हल्दी पाउडर और विटामिन ई ऑयल से तैयार फेस मास्क लगाती हैं. इससे न सिर्फ त्वचा दमकती है बल्कि दाग धब्बे और एक्ने की भी परेशानी से छुटकारा मिलता है. 

शहद के पोषक तत्व

यह खनिजों और विटामिन का भंडार है. शहद में मुख्य रुप से फ्रक्टोज पाया जाता है. इसके अलावा कार्बोहाइड्रेट, राइबोफ्लेविन, नायसिन, विटामिन बी-6, विटामिन सी और एमिनो एसिड का भी अच्छा स्त्रोत माना जाता है.

विटामिन ई का पोषक तत्व

विटामिन ई में एंटीऑक्सीडेंट गुण भी होते हैं, जो आपकी स्किन सेल्स को फ्री रेडिकल्स के प्रभाव से बचाने का काम करता है. 

हल्दी के पोषक तत्व

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी तत्व होते हैं, जो त्वचा को चमक और निखार प्रदान करते हैं. हल्दी आपकी स्किन को नैचुरल ग्लो देता है. इससे आपकी स्किन जीवंत हो उठती है. 

Advertisement

चंदन के पोषक तत्व 

इसमें सूजनरोधी, एंटीऑक्सीडेंट और रोगाणुरोधी गुण होते हैं जो स्किन को यंग और ग्लोइंग रखने का काम करते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष पर किस दिन पड़ रहा है कौन सा श्राद्ध?

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article